देहरादूनमनोरंजन

ग्राफेस्ट में तीसरे दिन चला बादशाह का जादू

देहरादून।  ग्राफिक एरा के वार्षिक समारोह ग्राफेस्ट-24 के तीसरे दिन मशहूर बॉलीवुड सिंगर बादशाह की आवाज का जादू चला । बादशाह के सुपरहिट गानों पर घंटो तक छात्र छात्राएं नाचते रहे। बादशाह के नाम से मशहूर आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया भारतीय गायक, रैपर व गीतकार हैं। वह आज ग्राफेस्ट-24 में प्रस्तुति देने ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी पहुंचे। उनके पहुंचने से पहले ही उन्हें सुनने के लिए बेताब हजारों छात्र-छात्राएं यूनिवर्सिटी के मैदान में एकत्र हो चुके थे।

बादशाह ने इस यादगार शाम का आगाज अपने गाने- ‘रोटी खाती तू किस आटे की, हाथ लगाओ देखे ऐसे जैसे काटेगी, ये लड़की पागल है…’ से किया। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई गाने सुनाएं। बादशाह के गाने- गाडी शोर मचाये सुणियो, आंखें कौण मिलाये सुणियो, चाल चलन और तेवर चाकू, बचके रहियो लड़के हैं डाकू…’, ‘सड़कों पे चले जब लड़कों के दिलों में तू आग लगा दे बेबी फायर, नकली से नखरे तू करे, जब देखे हमें झूठी लायर, काला चश्मा जचदा है जचदा है गोरे मुखड़े पे…’ सुनते हुए युवा खुद को रोक नहीं पाए और गाने की धुन के साथ उनके पैरों का थिरकना भी शुरू हो गया। यह सिलसिला देर शाम शुरू होकर रात तक चला। उनके गाने ’देख तेरा रंग सांवला हुआ बावला, लड़की नहीं तू है गरम मामला…नखरे विलायती ईगो में रहती टशन दिखाती फुल, अरे लड़की ब्यूटीफुल कर गई चुल…’, ‘बस आज की रात है कल से बढ़े सियाप्पे हैं जी भर के नाच लो ना घर वाले ना माप्पे हैं, क्लब पर अपना राज है डरने की क्या बात है, ये तो बस शुरूआत है, अरे अभी तो पार्टी शुरू हुई है…’, खुश मैं इतना क्यों हूं तुझको तवज्जो मैं क्यों दूं, जाने क्या हुआ मुझे तेरे प्यार में चमकू जैसे जुगनू…, ’डीजे वाले मेरा गाना तू बजा दे थोड़ी वॉल्यूम ऊंची कर दे थोड़ा बेस टू बढ़ा दे…डीजे वाले बाबू मेरा गाना चला दो…’ को भी युवाओं ने खूब पसंद किया। बादशाह की टीम के सदस्यों ने मंच पर नाचकर युवाओं का साथ दिया।

बॉलीवुड सिंगर बादशाह के हर गाने के साथ युवाओं के नाचने की गति बढ़ती चली गई। कुछ ही देर बाद स्थिति ऐसी हो गई कि मैदान में मौजूद हर युवा नाचने लगा। मैदान के अलावा भी छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय परिसर में अलग-अलग स्थानों पर नाच रहे थे। बादशाह की प्रस्तुति दिखाने के लिए विश्वविद्यालय परिसर में कई जगह विशाल स्क्रीन लगाई गई थीं। बादशाह ने छात्र-छात्राओं की फरमाइश पर भी कई गाने सुनाएं। बादशाह ने ग्राफिक एरा के युवाओं के जोश और अनुशासन की तारीफ करते हुए कहा कि वह ग्राफिक एरा आने के लिए इंतजार कर रहे थे। इससे पहले डीजे केडी ने समारोह की शुरूआत में मैशअप्स बजाकर ग्राफेस्ट का माहौल बनाया। समारोह में ग्राफिक एरा ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ. कमल घनशाला, वाइस चेयरपर्सन राखी घनशाला, ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर डॉ राकेश शर्मा, कुलपति डॉ. नरपिंदर सिंह, ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ संजय जसोला, पदाधिकारी शिक्षक और हजारों छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

 

Related Articles