शिक्षा

27 फरवरी से शुरू होकर 16 मार्च को संपन्न होंगी बोर्ड परीक्षा।

परीक्षा समिति की बैठक के बाद हुआ ऐलान

रामनगर। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा संचालित बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम शुक्रवार को जारी हो गया। इस साल परीक्षाएं 27 फरवरी से शुरू होकर 16 मार्च को संपन्न होंगी। हाईस्कूल की पहली परीक्षा 27 फरवरी को भारतीय संगीत तथा टंकण विषय की तथा इंटरमीडिएट की पहली परीक्षा 28 फरवरी को हिंदी विषय की होगी। जबकि परीक्षाओं का समापन 16 मार्च को हाईस्कूल की व्यापारिक तत्व, बहीखाता, लेखाशास्त्र, कृषि विषय तथा इंटरमीडिएट के समाजशास्त्र विषय से होगा।

शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशालय उत्तराखंड के सभागार में उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सभापति सीमा जौनसारी की अध्यक्षता में वर्ष 2024 के हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा कार्यक्रम के निर्धारण के लिए परीक्षा समिति की बैठक हुई।

परीक्षा समिति द्वारा सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की सैद्धान्तिक परीक्षाएं 27 फरवरी, 2024 से आरम्भ होकर 16 मार्च, 2024 को समाप्त होंगी। हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट 2024 की प्रयोगात्मक परीक्षाएं 16 जनवरी, 2024 से 15 फरवरी, 2024 के मध्य आयोजित की जायेगी। बैठक में परिषद सभापति सीमा जौनसारी, सचिव डा. नीता तिवारी, अपर निदेशक (माध्यमिक शिक्षा) महावीर सिंह बिष्ट एवं परीक्षा समिति के  सदस्य उपस्थित रहे।

Related Articles