ऊधमसिंह नगर

महानगर कांग्रेस और महिला कांग्रेस का प्रदर्शन

रुद्रपुर। महानगर कांग्रेस कमेटी और महिला कांग्रेस के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने  रसोई गैस में हुई वृद्धि व बढ़ती महंगाई के विरोध में भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर पुतला फूंका। इस दौरान भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की।
गुरुवार को डीडी चैक पर एकत्रित कांग्रेसियों ने भाजपा सरकार का पुतला दहन करते हुए रसोई गैस पर की गई वृद्धि को वापस लेने की मांग की।  इस मौके पर महानगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा ने कहा कि भाजपा सरकार महंगाई को रोकने में नाकाम साबित हुई है। जहां  कांग्रेस की सरकार में घरेलू गैस की कीमत 400 रुपए सिलेंडर होती थी। आज वह बढकर 1150 हो चुकी है। कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2हजार रुपए पार कर गई है। सब्सिडी भी पूरी तरीके से बंद हो चुकी है भजपा सरकार से आम जनता तंग हो चुकी है  पूर्व पालिका अध्यक्षा मीना शर्मा ने कहा कि महंगाई चरम सीमा पर है और हमारे देश के मुखिया चैन की बंसी बजा रहे हैं।  महंगाई की वजह से महिलाओं के घर का बजट बिगड़ चुका है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की महिलाओं से वादा किया था कि वह देश की महिलाओं को  चूला फुकने से आजादी दिलाएंगे, लेकिन आज महिलाएं गैस महंगी होने की वजह से फिर से चूला फुकने को मजबूर हो रही है। उन्होंने कहा कि सिलेंडर महंगा  होने की वजह से केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना भी फेल हो चुकी है और गरीबों के घरों में गैस सिलेंडर शोपीस बनकर रह गए हैं  उन्होंने भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार से मांग करी की गैस सिलेंडर के दामों की में जो वृद्धि की गई है, वापस लेने की मांग की।
इस दौरान हरीश बाबरा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष मोनू निषाद, गोपाल भसीन, रामस्वरूप भारती, विजय यादव, ममता रानी, परविंदर कौर, महिला कांग्रेस अध्यक्ष मोनिका ढाली, महामंत्री विजय अरोरा,प्रीति साना, सुशील मंडल, मोहन भारद्वाज, अशफाक अंसारी, बाबू विश्वकर्मा संजीव रस्तोगी, रामप्रसाद, अनिल शर्मा, फुदीना सहनी, प्रकाश शर्मा, कमलेश गुप्ता, रवि कठेरिया, भूपेंद्र कुमार, रंजीत तिवारी, राजेंद्र शर्मा, रविंद्र गुप्ता, सचिन आंनद,निशार अहमद, अली इदरीश गोला, मंजू जैन, परविंदर कौर, ललिता, सायरा,नीतू, द्रौपदी, पूनम गुप्ता, उमर अली आदि थे।

Related Articles