उत्तराखंड

सीएम धामी के निर्देश पर प्रदेशभर में शराब की दुकानों पर छापेमारी, ठेका संचालकों में हड़कंप

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सख्त निर्देशों के बाद मंगलवार को प्रशासन और आबकारी विभाग की टीमों ने उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में एक बड़े छापेमारी अभियान की शुरुआत की। इस अभियान के तहत पूरे प्रदेश में 100 से अधिक शराब की दुकानों पर औचक छापेमारी की गई, जिससे ठेका संचालकों में हड़कंप मच गया है।

मुख्यमंत्री धामी को लंबे समय से प्रदेश में शराब की दुकानों पर ओवररेटिंग और शराब की तस्करी की शिकायतें मिल रही थीं। इन शिकायतों पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए सीएम धामी ने प्रशासन और आबकारी विभाग को कड़े निर्देश दिए कि इन अनियमितताओं पर त्वरित कार्रवाई की जाए।

मंगलवार को पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, नैनीताल, बागेश्वर, ऊधम सिंह नगर, चंपावत, हरिद्वार, देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पौड़ी गढ़वाल जिलों में इस व्यापक अभियान को अंजाम दिया गया।

सीएम धामी ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर छापेमारी के दौरान किसी दुकान पर ओवररेटिंग की पुष्टि होती है, या स्टॉक और बिक्री रजिस्टर में अनियमितता पाई जाती है, तो ऐसी दुकानों को तुरंत सीज किया जाएगा। प्रदेश सरकार ने यह भी सुनिश्चित किया है कि समय-समय पर ऐसे अभियान चलाए जाएंगे और तस्करी में संलिप्त लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस कदम से सरकार ने साफ संदेश दिया है कि प्रदेश में अवैध गतिविधियों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और नियमों का पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

Related Articles