देहरादून

सैनिक कालोनी में भब्य रूप से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम  

डॉ रागिनी जैसाली द्वारा किया गया ध्वजारोहण ।

देहरादून । स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सैनिक कालोनी जन कल्याण समिति द्वारा कालोनी में ध्वजारोहण के साथ रंगा रंग कार्यक्रम आयोजित किये गये। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ रागिनी जैसाली द्वारा ध्वजारोहण किया गया। समिति के अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह नेगी ने देश की स्वतंत्रता के बलिदानियों को याद करते हुए कहा की राष्ट्र का हर ब्यक्ति उन शहीदों का ऋणी है जिनकी कुर्वानी से हम आजाद भारत में सांस ले रहे हैं। समिति के पूर्व महासचिव देवेन्द्र नेगी ने अपने वक्तव्य में देश की आजादी में अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आज हम सभी देश वासियों का नैतिक कर्तव्य बनता है कि हम शहीदों के सपनों का भारत निर्माण करने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

हुई कार्यकारिणी सदस्य दीपा मोल्फा ने उपस्थित सभी कालोनी वासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई के साथ इस बात पर जोर दिया कि हम सबका नैतिक कर्त्तव्य है कि हम अपने राष्ट्र के सम्मान में राष्ट्रीय पर्वों को बढ़े हर्षोल्लास के साथ मनायें।

समिति के संरक्षक डॉ सुभाष चन्द्र पुरोहित ने शहीदों को याद करते हुए कहा कि हमारे शहीदों ने अपनी कुर्बानी दे कर अपने प्राण न्यौछावर किये है अब वक्त है हमें अपने देश के लिए जीना है। इस अवसर पर दीपा कुंवर, नीतू नेगी, सपना उनियाल स्तुति पुरोहित, अंशी राणा,एवं वर्तिका राणा द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति दी गयी। इस अवसर पर समिति की महासचिव संगीता रावत, कोषाध्यक्ष महिताब सिंह रावत, अर्जुन सिंह रावत, बलाप सिंह नेगी भूपेंद्र चौहान, मोहन सिंह भंडारी, अनीता कंडारी, सतीश बहुखंडी, रीना चौधरी,सुनील तिवारी, कविता कैंतुरा, सविता पुरोहित, आरती नेगी, सुनीता राणा, लक्ष्मी भंडारी, शकुंतला नेगी, दिगम्बर सिंह रावत सहित अन्य मौजूद रहे।

Related Articles