रूद्रप्रयाग

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंचे केदारनाथ।

एकदिवसीय दौरे पर केदारनाथ पहुंचकर विश्व मंगल कामना हेतु पूजा अर्चना की

रुद्रप्रयाग: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को बाबा केदारनाथ के दर्शनों को केदारनाथ धाम पहुंचे । मुख्यमंत्री बाबा केदारनाथ का रुद्राभिषेक करने के बाद केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण एवं विकास कार्यों का की समीक्षा करेंगे।

केदारनाथ में उपस्थित यात्रियों का अभिवादन स्वीकार करते मुख्यमंत्री

इससे पूर्व एक दिवसीय दौरे पर बाबा केदारनाथ धाम के दर्शनों को पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कमिश्नर गढ़वाल विनय शंकर पांडे, आईजी पुलिस गढ़वाल करन सिंह नगन्याल, जिलाधिकारी डॉ सौरभ गहरवार एवं पुलिस अधीक्षक डॉ विशाखा वीआईपी हैलीपैड पर स्वागत किया। ड्यूटी पर मौजूद सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का अभिनंदन करने के बाद मुख्यमंत्री तीर्थ पुरोहित समाज एवं मुख्य पुजारी से मिले। इसके बाद मुख्यमंत्री बाबा केदारनाथ मंदिर में प्रवेश कर विशेष पूजा अर्चना कर संपूर्ण विश्व एवं मानवता के कल्याण की कामना करेंगे।

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व केदारनाथ के नाम से दिल्ली में बनाए जा रहे एक मंदिर के उद्घाटन में पहुंचने के बाद और ‘जो श्रद्धालु केदारनाथ नहीं पहुंच सकते वह दिल्ली में ही दर्शन कर पाएंगे ‘ जैसे बयान देने के बाद मुख्यमंत्री अचानक से केदार धाम के तीर्थ पुरोहितों, धर्मावलंबियों और स्थानीय लोगों के निशाने पर आ गए थे। केदारनाथ के नाम से दिल्ली में बनने वाले डमी मंदिर का केदार घाटी सहित पूरे प्रदेश में जबरदस्त विरोध हुआ। हालांकि विरोध को देखते हुए बाद में सरकार ने  केदारनाथ और अन्य तीर्थ स्थलों के नाम से कहीं भी मंदिर न बनाए जाने का प्रस्ताव कैबिनेट में पास कर जनता के आक्रोश को कहीं ना कहीं शांत करने की कोशिश की है। मुख्यमंत्री का एकदिवसीय दौरा केदारनाथ विधानसभा में आगामी समय में होने वाले उपचुनाव एवं केदारनाथ मंदिर को लेकर वर्तमान में उपजे विवाद को शांत करने के रूप में भी देखा जा रहा है।

Related Articles