टिहरी गढ़वाल

इंद्रमणि बडोनी कला एवं साहित्य मंच ने जयप्रकाश जोशी कंजरवेटिव पार्टी के कद्दावर नेता /उद्योगपति का सपरिवार किया स्वागत सम्मान।

युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत है जयप्रकाश जोशी भारत में ही नहीं कई प्रकार से विदेशों में भी अपना लोहा मनवा रहे है ।

सत्यप्रकाश ढौंडियाल
घनसाली / टिहरी गढ़वाल/उत्तराखंड।
घनसाली के एक निजी होटल में इंग्लैड के ड्रामी शहर में अपने बौद्धिक ज्ञान सम्पदा के बल बूते अपने कारोबार के लिए जाने जाने वाले युवाओं की दिलो के दिलों धडकन और इंग्लैंड में कंजरवेटिव पार्टी के कद्दावर नेता /उद्योगपति श्री जयप्रकाश जोशी जी वर्तमान में अपने ग्राम चानी बासर टिहरी गढ़वाल में अपने परिवार को लेकर देवभूमि मां ज्वाला मुखी से आशीर्वाद लेने तथा दर्शन को उत्तराखंड आए है। इस दौरान बोलते हुए जयप्रकाश जोशी ने कहा कि विकास की मूलभूत प्रक्रिया एजुकेशन है जिससे व्यक्ति का सम्पूर्ण विकास होता है उन्होंने अपने जीवन के संघर्षों के अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि मेरा प्रयास होगा की प्राइमरी एजुकेशन से ही सुरवात की जाने कि जरूरत्त है जिससे इंग्लैड की एजुकेशन तकनीकी ज्ञान को साझा की जा सके और विदेशी शिक्षा तकनीति एजुकेशन का ज्ञान हासिल किया जा सके के लिए क्लोबीरेशन किया जा सकता है। इस दौरान बासुलोक होटल घनसाली में इंद्रमणि कला एवम साहित्य मंच के बुद्धि जीवियों एवम सामाजिक चिंतकों, पत्रकारों ,शिक्षाविदो के द्वारा जयप्रकाश जोशी उद्योगपति, विदेशी राजनीतिज्ञ के सम्मान में स्वागत समारोह का आयोजन किया गया हैं ।

इस दौरान उपस्थित मंच और विद्वान जानो ने उनकी खूब तारीफ है कहा कि इंग्लैंड जैसे देश जिसने भारत को गुलाम बनाया है आज उसी विदेशों में अपनी औद्योगिक एवम राजनीतिक कार्यों की तारीफ की समा बांधी है ।

मंच ने शुभ कामनाएं श्री जोशी आने वाले समय में ऋषि शोनक के जैसे इंग्लैड के प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं और राजनैतिक भविष्य की शुभ कामनाएं दी है।
इस स्वागत समारोह में आपके चिर परिचित साथी आर बी सिंह ने श्रीजयप्रकाश जोशी जी की धर्मपत्नी श्रीमती रजनी जोशी को शॉल भेंटकर फूलमालाओं के साथ मंच के उपस्थित जन समूह ने इनके सम्मान में अपने अपने शब्दों में संबोधित किया है।

इस दौरान मंच के संयोजक वेलीराम कंसवाल, जयप्रकाश , माहेश्वर प्रसाद सेमवाल, विजय राणा,लोकेंद्र दत्त जोशी एडवोकेट ,राहुल आर्य,सोनी,मनोज, लोकेन्द्र सिंह रावत ,अध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ, डा. नरेन्द्र डंगवाल उद्योग व्यापार मंडल घनसाली, केशर सिंह रावत, पूर्व शिक्षक प्रकाश चंद्रा, अनिल रतूड़ी, विजय कोहली ,रामचंद्र शाह , मुकेश सेमवाल, जगदीप नकोलिया, सोनी पुपवाल सत्यप्रकाश ढौंडियाल, मनोज रमोला,विनोद लाल शाह, सामाजिक कार्यकरता कई लोग मौजूद रहे है।
कार्यक्रम का संचालन विनोद शाह ने किया है।

Related Articles