राजनीति

छात्र संघ चुनावः एमकेपी में दो  गुट की छात्राएं भिड़ीं

हल्द्वानी एमपीजी कालेज में मतदान के दौरान हंगामा

देहरादून। मतदान के दौरान महादेवी कन्या पाठशाला पीजी कालेज में कैंपस के अंदर प्रचार को लेकर एबीवीपी व एनएसयूआइ गुट की छात्राएं भिड़ गयी। दोनों ने एक दूसरे पर नियमों का उल्लंघन का आरोप लगाया। एबीवीपी से जुड़ी छात्राओं ने कहा कि कांग्रेस के बड़े नेता आकर चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।
वहीं, एनएसयूआइ ने भी एबीवीपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि 10 से 15 साल पहले जो छात्रसंघ चुनाव जीते थे वह कैंपस पहुंचकर चुनाव को प्रभावित कर रहे हैं। कालेज के मुख्य गेट पर लगी भीड़ को देखते हुए पुलिस ने किसी तरह दोनों गुट की छात्राओं को समझकर वापस भेजा। साथ ही मतदान करने के बाद छात्राओं को कैंपस में न रुकने की अपील की। उधर
मतदान के दौरान हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज के बाहर हंगामा हो गया। निर्दलीय प्रत्याशी रश्मि लमगड़िया के समर्थकों को पीट दिया गया। आरोप है कि एबीवीपी के एक पदाधिकारी ने रश्मि के कुछ समर्थकों को थप्पड़ जड़ दिए। साथ ही कुर्सियां फेंककर बैनर, पोस्टर फाड़ दिए। वहीं एबीवीपी के अन्य समर्थकों ने सड़क पर खड़ी एक युवक की कार का शीशा तोड़ दिया। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ा।प्रदेश के 119 राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय व चार सहायता प्राप्त अशासकीय महाविद्यालयों यानि कुल 123 महाविद्यालयों में सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक मतदान हुआ। गौरतलब है कि शनिवार की शाम को सभी कालेजों के छात्र संघ चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Related Articles