पिथौरागढ़

धारचूला में देर रात कई दुकाने जलकर खाक,आग लगने के कारणों की हो रही जांच

पिथौरागढ़। जिले के धारचूला नगर के गांधी चोक में सोमवार की आधी रात के बाद भीषण अग्निकांड हो गया। आग से 14 दुकानें जल कर राख हो गईं। माना जा रहा है कि हादसे में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। गनीमत रही कि अग्निकांड से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।
आग की घटना की जानकारी रात्रि गश्त में तैनात पुलिस जवानों को लगी। गश्ती दल जब यहां से गुजर रहा था तो दुकानों के अंदर आग लगी थी। उन्होंने तत्काल कोतवाली, एसडीएम और फायर सर्विस को सूचना दी और खुद आग बुझाने में जुट गए। दुकानों के दोनों तरफ आवासीय भवन हैं और घनी बस्ती है। आग लगने की सूचना मिलते ही सभी लोग घरों से बाहर निकल गए।
सूचना पर फायरकर्मी और सेना के जवान भी पहुंच गए। छोटे वाहनों से पुलिस, जवानों व स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया। सुबह पौ फटने तक आग पर काबू पा लिया गया। तब तक फड़ बाजार की सभी 14 दुकानें राख हो गई थीं।मंजू थापा, सलमान, मदन सिंह , वाहिद खान ,नन्हे मियां, जाकिर हुसैन, आजम खान, सरफराज, असलम , मोहन, अनीस , शहनवाज , गुड्ड शर्मा। आग की भेंट चढ़ी दुकानों में कास्मेटिक, मोबाइल की दुकान, मोबाइल रिपेयर सेंटर, रजाई गद्दे , चाय का ढाबा, सब्जी की दुकानें थीं। केएस रावत, कोतवाल, धारचूला ने बताया कि आग लगने का कारण प्रथमदृष्ट्या बिजली शाट सर्किट प्रतीत हो रहा है। पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *