पौड़ी गढ़वाल

पौड़ी बस हादसाः ग्रामीणों ने विधायक को सुनाई खरी खोटी

पौड़ी।  बीरोंखाल धूमाकोट क्षेत्र में हुई बस दुर्घटना में 33 लोगों की जान चल गई है। इस घटना के बाद से ही स्थानीय लोगों का जनप्रतिनिधियों के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश देखने को मिल रहा है। सोशल मीडिया पर  वायरल हो रहे वीडियो में ग्रामीण लैंसडाउन विधायक महंत दिलीप रावत को खूब खरी-खोटी सुनाते हुए नजर आ रहे हैं।
ग्रामीणों का कहना है कि विधायक को क्षेत्र की जनता की तब याद आई है, जब यहां बस दुर्घटना हुई। नहीं तो केवल चुनाव के समय ही विधायक यहां पहुंचते हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्रामीण वर्षों से सड़क चौड़ी करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन आज तक उनकी सुनवाई नहीं हुई। पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर सतपाल महाराज इसी जिले से हैं और लोग सड़क के लिए भटक रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस ने भी इस घटना को लेकर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। लैंसडाउन से विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रह चुकी अनुकृति गुसाईं रावत ने विधायक महंत दिलीप रावत पर आरोप लगाया कि वे लगातार 3 बार के विधायक हैं, लेकिन क्षेत्र में विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ है।
अगर बीरोंखाल या धूमाकोट में ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं, एंबुलेंस की व्यवस्था रहती तो काफी लोगों को बचाया जा सकता था। क्षेत्र में सड़कों के हाल जस के तस हैं। ऐसे में जब जनता उनसे सवाल पूछ रही थी तो उन्हें सवालों के जवाब देने चाहिए थे। साथ ही उन्होंने बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि वर्तमान में उत्तराखंड की चर्चा हर जगह हो रही है लेकिन वह अच्छे परिपेक्ष्य में नहीं हो रही है। पहले विख्यात उत्तराखंड की चर्चा होती थी और अब कुख्यात उत्तराखंड की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *