क्राइमदेहरादून

एसटीएफ करेगी सचिवालय रक्षक एवं कनिष्ठ सहायक की परीक्षाओं की जांचःअशोक कुमार

देहरादून।  यूकेएसएसएससी पेपर लीक की जांच के बाद अब एसटीएफ सचिवालय रक्षक एवं कनिष्ठ सहायक की परीक्षाओं की जांच भी करेगी। इसके साथ ही फॉरेस्ट गार्ड परीक्षाओं में दर्ज हुए मुकदमों का भी एसटीएफ परीक्षण करेगी।
उल्लेखनीय है कि यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गयी थी। एसटीएफ ने इस मामले में जांच करते हुए न्यायालय कर्मचारियों, सचिवालय के सहायक लिपिक सहित क्षेत्र पंचायत सदस्य हाकम सिंह सहित बीस लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 83 लाख रूपये भी पेपर लीक कराने के एवज मे लिये गये बरामद कर लिये है। इस जांच में एसटीएफ के द्वारा निष्पक्ष कार्यवाही करते हुए एक के बाद एक को गिरफ्तार कर किसी प्रकार का पक्षपात नहीं किया गया है। जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्तवंत्रता दिवस के उपलक्ष में एसटीएफ की टीम को विशेष कार्य पदक से सम्मानित किया गया था।
आज यहां पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि यूकेएसएसएससी द्वारा आयोजित स्नातक स्तरीय परीक्षा की जांच एसटीएफ द्वारा की जा रही हैं इसी परिपेक्ष्य में पूर्व में आयोजित हुई सचिवालय रक्षक एवं कनिष्ठ सहायक (यूडिशियरी) परीक्षाओं की जांच भी एसटीएफ के सुपुर्द की गयी है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2020 में उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा वन आरक्षी (फॉरेस्ट गार्ड) परीक्षा में ब्लूटूथ के जरिये न कल कराने वाले गिरोह को पकडा था जिस सम्बन्ध में जनपद हरिद्वार और पौडी गढवाल में मुकदमें दर्ज कराये गये थे। इन अभियोगों का भी एसटीएफ द्वारा पुनः परीक्षण करने हेतु निर्देशित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.