रूद्रप्रयाग

भाजपा जिला अध्यक्ष दिनेश उनियाल ने पार्टी कार्यालय रुद्रप्रयाग में पार्टी पदाधिकारियों, कार्य कर्ताओं के साथ किया झण्डा रोहण

रुद्रप्रयाग। आजादी के 75वी वर्षगांठ आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर 76वें स्वतंत्रता दिवस के राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष दिनेश उनियाल ने पार्टी कार्यालय रुद्रप्रयाग में पार्टी पदाधिकारियों, कार्य कर्ताओं के साथ झण्डा रोहण किया गया । राष्ट्रीय गान व भारत माता की जय के साथ मिष्ठान्न बितरण किया गया ।इस दौरान जिला अध्यक्ष ने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ समस्त देशवासियों को साहस व शौर्य के प्रतीक राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस की बधाई व शुभकामनाएँ दी ।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आजादी का यह अमृत महोत्सव हमें न सिर्फ उन असंख्य राष्ट्र भक्त सेनानियों का स्मरण कराता है ।जिनके शौर्य व बलिदान से हम स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में विद्यमान है बल्कि उन अमर बलिदानियो के स्वप्न को स्वर्णिम भारत के प्रति हमारे कर्तव्यो का भी अहसास कराता है ।उन्होंने कार्य कर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि आज इस आजादी के अमृत महोत्सव पर हम अपने देश की आजादी के प्रतीक हमारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को फहराकर देश की स्वाधीनता के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करनें वाले आजादी के महानायकों को मिलकर नमन करते है। इसके अलावा जिला अध्यक्ष श्री दिनेश उनियाल ने जनपद के विभिन्न मंडलों के कार्यक्रमों में प्रतिभाग किया ।


ज्ञात हो कि पार्टी के हर घर तिरंगा अभियान के तहत 9से11अगस्त तक होर्डिग आदि के माध्यम से घर घर प्रचार प्रसार किया गया ।तथा 11से13अगस्त तक शोभा यात्रा रघुपति राघव राजा राम ,,,वन्दे मातरम् ,,,देश भक्ति गीतों के माध्यम से सार्वजनिक स्थानों पर शोभा यात्रा निकाली गई।। 13से15अगस्त तक हर घर पर तिरंगा लगाने का अभियान चलाया गया ।
इस अवसर पर रुद्रप्रयाग के विधायक भरत सिंह चौधरी ने रुद्रप्रयाग में बिभिन्न विद्यालयों के द्वारा निकाली गई प्रभात फेरी में प्रतिभाग करते हुए विद्या मन्दिर बेलणी रुद्रप्रयाग में ध्वजारोहण किया । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर स्वतंत्रता_दिवस के अवसर पर भारत को सशक्त, समृद्ध बनाने और विश्वगुरु के पथ पर आगे ले जाने का संकल्प लें। तदोपरांत उन्होंने नगरासू घोलतीर में विद्यालयों के द्वारा निकाली गई प्रभात फेरी में भी प्रतिभाग किया ।

वही केदारनाथ विधायक श्रीमती शैला रानी रावत ने अगस्त्यमुनि में बिभिन्न विद्यालयों की प्रभात फेरी में शामिल हुई। उन्होंने अटल उत्कृष्ट इण्टर कॉलेज अगस्त्यमुनि, बालिका इण्टर कॉलेज अगस्त्यमुनि, सरस्वती विद्या मन्दिर,रोज मांउट स्कूल, गुरुकुल स्कूल ,गौरी मेमोरियल पब्लिक इण्टर कालेज, की प्रभात फेरी में भी प्रतिभाग किया । इस दौरान नगर के गणमान्य नागरिक भी प्रभात फेरी में शामिल हुए।तथा प्रभात फेरी के बाद अगस्त्यमुनि के चिल्ड्रन एकेडमी इण्टर कॉलेज अगस्त्यमुनि,में ध्वजारोहण किया छात्रों को एक आदर्श नागरिक बनने एवं देशभक्ति व समाज सेवा हेतु अपना उद्बोधन दिया।

अभियान को सफल बनाने के लिए जिला एवं मंडलों में वरिष्ठ पदाधिकारियों को संयोजक के रूप में जिम्मेदारियां दी गई। जिला संयोजक अनूप सेमवाल तथा जिला महामंत्री विक्रम कंडारी ने अपने अपने मंडलो में कार्यक्रम में प्रतिभाग किया ।इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष विजय कपरवाण ,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अमरदेई शाह ,कुलदीप नेगी आजाद,मण्डल अध्यक्ष ग्रामीण सुरेन्द्र जोशी, मण्डल महामंत्री दिगम्बर रमलवाण, भूपेन्द्र बिष्ट, अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष अब्दुल रहीम, नगर ब्यापार मण्डल के अध्यक्ष चन्द्र मोहन सेमवाल,पूर्व महामंत्री अजय सेमवाल, बुद्धि बल्लभ थपलियाल,सुन्दरमणि गोस्वामी,पंकज कपरवाण, दीपक रावत,,, शालिनी गोस्वामी, विमला देवी, नीलम राणा,आदि उपस्थित रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.