रूद्रप्रयाग

अवैध शराब के विरुद्ध जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने आबकारी विभाग को निरंतर निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही के दिए निर्देश

रुद्रप्रयाग । जनपद में अवैध शराब के विरुद्ध जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने आबकारी विभाग को निरंतर निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में आबकारी विभाग रुद्रप्रयाग द्वारा माह जून में 60-आबकारी अधिनियम के अंतर्गत आवश्यक कार्यवाही करते हुए 07 अभियोग दर्ज किए गए हैं।
आबकारी अधिकारी दीपाली शाह ने अवगत कराया कि जनपद के विभिन्न स्थानों यथा गुप्तकाशी, सतेराखाल, फलासी, नागजगई व अन्य स्थानों पर दर्ज किए गए अभियोग में लगभग 84.20 ब.ली. शराब बरामद हुई है। इसके अतिरिक्त जनपद अवस्थित मदीरा की दुकानों का निरीक्षण किया गया व अनियमिता पाए जाने पर कार्यवाही की गई। उन्होंने अवगत कराया कि जिलाधिकारी द्वारा विदेशी मदीरा दुकान खांकरा का दिनांक 28 जून, 2022 को आकस्मिक निरीक्षण किया गया जिसमें रेट लिस्ट सही ढंग से प्रदर्शित न किए जाने पर जिलाधिकारी द्वारा उक्त दुकान पर 10 हजार रुपए का जुर्माना आरोपित किया गया।
उन्होंने यह भी अवगत कराया कि दिनांक 5 जुलाई, 2022 को आबकारी टीम द्वारा दबिश के दौरान सोगना गांव में संदिग्ध स्थानों पर तलाशी की गई। जहां महेंद्र सिंह की दुकान (होटल) में 02 पेटी सोल्मेट व्हिस्की की अवैध बिक्री पाई गई जिसके बाद उक्त व्यक्ति पर धारा-60 आबकारी अधिनियम के अंतर्गत अभियोग दर्ज किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.