देहरादून

लाल बहादुर शास़्त्री अकादमी में सीएम धामी ने किया डिजिटल प्रदर्शनी का शुभारंभ

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज मसूरी दौरे पर हैं. अभी सीएम धामी लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी पहुंचे। उन्होंने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित डिजिटल प्रदर्शनी और सेमिनार का शुभारंभ किया।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कृषि मंत्री गणेश जोशी का मसूरी पहुंचने पर मसूरी बीजेपी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, सभासद अरविंद सेमवाल समेत कई लोगों ने जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर मोहन पेटवाल ने मसूरी की समस्या को लेकर एक ज्ञापन भी मुख्यमंत्री धामी को सौंपा। मौसम खराब होने की वजह से सीएम धामी का चॉपर नहीं उड़ पाया। ऐसे में वो सड़क मार्ग से ही मसूरी पहुंचे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी प्रशिक्षु बड़े सौभाग्यशाली हैं कि जब पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, ऐसे समय में आपका प्रशिक्षण पूरा हुआ है। अब आप अपना कार्य शुरू करेंगे।
उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि हम अपने पूरे जीवन में प्रशिक्षु रहते हैं। हम सदैव कुछ न कुछ सीखते रहते हैं। सीखने की कोई सीमा नहीं है और शिक्षार्थी बनने की कोई आयु नहीं है। भारत का लोकतंत्र दुनिया के सबसे मजबूत लोकतंत्रों में से एक है। वहीं, सीएम धामी के मसूरी के दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। बता दें कि लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी एक सिविल सेवा प्रशिक्षण संस्थान है। जो मसूरी में स्थित है। अकादमी का मुख्य उद्देश्य आईएएस कैडर के सिविल सेवकों को प्रशिक्षित करना और ग्रुप-ए सेंट्रल सिविल सर्विसेज के फाउंडेशन कोर्स का संचालन करना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.