क्राइमपौड़ी गढ़वाल

पौड़ी पुलिस ने चेन स्नेचिंग गिरोह के मास्टरमाइंड को दबोचा

तीन लोगों से की थी एक साथ चेन लूट

कोटद्वार। पौड़ी जिले की पुलिस ने कोटद्वार में 5 जून को चेन स्नेचिंग करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड को दबोच लिया है। इससे पहले पुलिस ने इस मामले में उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के रहने वाली तीन युवतियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पीड़ितों की लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने मामला भी दर्ज किया था।
जानकारी देते हुए एसएसपी पौड़ी यशवंत सिंह चौहान ने बताया कि 5 जून को चेन स्नेचिंग के मामले में रूकमणी देवी पत्नी राजकुमार, ममता देवी पत्नी जितेन्द्र सिंह एवं रामनिवास शर्मा ने प्राथमिक दर्ज कराई। ये सभी लोग उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के रहने वाले हैं। ये सभी लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ये सभी लोग पौड़ी जिले के कोटद्वार स्थित सिद्धबली मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे थे। तभी चोरों द्वारा उनके व उनकी पत्नी के गले से सोने की चेन खींचकर फरार हो गए। ये सभी चोर दोपहिया वाहन में सवार थे। इस घटना की सूचना उन्होंने कोटद्वार थाने को दी।एसएसपी ने बताया कि जिले में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने तथा चोरों की शीघ्र गिरफ्तारी करने हेतु सभी थानों को पहले ही सतर्क रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। साथ ही इस प्रकार की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए टीम भी गठित की गई है। इसके बाद पुलिस ने अगले ही दिन पुलिण्डा तिराहे से चोरों के एक गिरोह को दबोच लिया। इसमें कविता उर्फ पिंकी (30)पत्नी पंजू, गुडिया (25) पत्नी अजय उर्फ मोनू तथा पूजा (20) पुत्री राजेंद्र को मामले में संलिप्त होने के चलते गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। जबकि गिरोह का मास्टरमाइंड अजय फरार हो गया था। ये गिरोह यूपी के बिजनौर जिले में भी सक्रिय हैं।
इसके बाद टीम ने मंगलवार सुबह मास्टरमाइंड अजय को कौड़िया बैरियर कोटद्वार के पास से दबोच लिया। एसएसपी ने बताया कि इस दौरान उससे चोरी की गई सोने की 3 चेन व एक मंगलसूत्र भी बरामद किया गया। पुलिस द्वारा चोर को अब न्यायालय में पेश करने की कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.