देहरादून

कांग्रेस की 3 दिवसीय नव संकल्प क्रियान्वयन कार्यशाला का उदयपुर राजस्थान में हुआ सफल आयोजन।

देहरादून  कांग्रेस पार्टी की उदयपुर राजस्थान में आयोजित 3 दिवसीय नव संकल्प शिविर के सफल आयोजन के उपरान्त लिये गये निर्णय के अनुसार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने उदयपुर नव संकल्प घोषणा के क्रियान्वयन पर चर्चा एवं योजना बनाने के लिए प्रदेश के सभी 13 जनपदों में दिनांक 11 जून से 14 जून तक जिला स्तरीय कार्यशालायें आयोजित की गई।

इसी कार्यक्रम के तहत आज देहरादून जनपद में पार्टी की तीनों संगठनात्मक जिला व शहर इकाइयों द्वारा संयुक्त रूप से नव संकल्प क्रियान्वयन कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यशाला का संचालन महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने किया।

नव संकल्प क्रियान्वयन कार्यशाला में पार्टी संगठन की मजबूती पर हुई व्यापक चर्चा व उदयपुर नव संकल्प को पार्टी के बूथ स्तर तक पहुंचाने का निर्णय लिया। कार्यशाला में उपस्थित सभी कांग्रेसजनों ने एक आवाज में फिरका परस्ती ताकतों द्वारा समाज को बांटने की चेष्टा का पुरजोर विरोध किया।

कांग्रेस वक्ताओं ने कहा कि आज ये ताकतें समाज को बांटने का काम कर रही हैं तथा एक बार देश को फिर तोडने की ओर ले जा रहे हैं। कंाग्रेस पार्टी चुनाव हारी है परन्तु हमारे कार्यकर्ता हिम्मत नहीं हारे हैं। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि वर्तमान केन्द्र व राज्य सरकारें अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए विपक्षी दल के नेताओं के खिलाफ राजनैति षडयंत्र के तहत फर्जी मुकदमें दर्ज कर केन्द्र सरकार के अधीनस्थ ऐजेंसियों के माध्यम से उनका उत्पीड़न कर रही है। कांग्रेस पार्टी अपने विचार व सिद्यान्तों के साथ कार्यकर्ताओं की मजबूती के लिए कार्य करेगी जिसमें बूथ स्तर के कार्यकर्ता कंधे से कंधा मिला कर चलेंगे। पार्टी संगठन को न्याय पंचायत स्तर तक पुर्नगठित किया जायेगा। संगठन में काम करने वाले कार्यकर्ताओं को आगे बढाया जायेगा तथा कार्यकर्ताओं को पूरा सम्मान दिया जायेगा तथा कार्यकर्ता को हताश और निराश नहीं होने दिया जायेगा।

कार्यशाला में कांग्रेसजनों ने कहा कि कांग्रेस शासन में जनहित मे महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार जैसे बडे कानून बनाये गये जिन्हें आज सत्ता में बैठे लोग अपनी उपलब्धि बता कर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ता इसका भी प्रचार-प्रसार करेंगे जिससे भाजपा के झूठ का पर्दाफास हो सकेगा।

Related Articles