रूद्रप्रयाग

ऋषिकेश- कर्णप्रयाग रेल परियोजना के एडिट टनल 7 में धमाका, एक कर्मचारी की मौत

रुद्रप्रयाग।  ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन की रैंतोली में निर्माणाधीन एडिट टनल 7 पर हुए विस्फोट में एक कर्मचारी की मौत हो गई, जिससे गुस्साए कर्मचारी और मजदूरों ने सुमेरपुर मेगा कंपनी कार्यालय में प्रदर्शन किया। साथ ही निर्माण कार्य रोक दिया। इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपया मुआवजा देने की मांग की।
रैंतोली एडिट टनल 7 पर लापरवाही के कारण हुए विस्फोट से यहां काम कर रहे एक कर्मचारी गुड्डू निवासी क्वीली की मौत हो गई। जिसकी खबर मिलते ही कर्मचारी और मजदूरों ने मेगा कंपनी कार्यालय में प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में कर्मचारी मजदूरों ने पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग की। इसके साथ ही कंपनी द्वारा बाहर निकाले गए 6 लोगों को वापस काम पर रखने की मांग की। वहीं, मजदूरों ने कहा कि विस्फोट में घायल व्यक्ति को उचित उपचार और आर्थिक सहायता दी जाए। प्रत्यक्षदर्शी अनुज भट्ट ने कहा वह दोनों टनल के अंदर काम कर रहे थे। जबकि उनके साथ गुड्डू कैप्सूल भर रहा था. साथ ही ब्लास्टिंग भी सामने रखी थी। कुछ ही देर में ब्लास्टिंग में विस्फोट हुआ और गुड्डू भिलंगवाल की मौत हो गई।

इस संबंध में इस परियोजना के निदेशक से हमारी टीम द्वारा संपर्क किया गया तो जो परियोजना निदेशक हैं वह कॉल उठाने में सक्षम नहीं है शायद उनको भी अपने कर्मचारी की मौत का दुख है की वह फोन उठाने की स्थिति में नहीं है आपको बताते चलें रेल परियोजना काफी समय से उत्तराखंड में ऋषिकेश से लेकर कर्णप्रयाग तक कार्य कर रही है जिसमें विभिन्न कंपनियों द्वारा कार्य किया जा रहा है इसी संदर्भ में रतौली रुद्रप्रयाग मैं भी रेलवे टनल का कार्य किया जा रहा था जिसमे मेघा नाम की कंपनी भी कार्य कर रही है।  आज उनके एक कर्मचारी की मौत को लेकर रुद्रप्रयाग से लेकर पूरे परियोजना के  कर्मचारी आक्रोशित हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.