रूद्रप्रयाग

धामी सरकार में गरीब और आखिरी पायदान में खड़ा व्यक्ति सशक्त : चौहान

रुद्रप्रयाग। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दूसरे कार्यकाल को सराहनीय बताते हुए कहा कि धामी सरकार में गरीब और अंतिम पायदान में खड़े व्यक्ति को जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलने लगा है और वह खुद को सशक्त महसूस कर रहा है।
चमोली जिले के भाजपा प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के पश्चात भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी सरकार के दूसरे कार्यकाल और 100 दिन पूर्ण होने पर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को रुद्रप्रयाग में पत्रकार वार्ता के तहत पत्रकारों के समक्ष कही।
श्री चौहान ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार द्वारा आरंभ की गई जनकल्याणकारी योजनाओं की सराहना करते हुए कहा कि इनसे गरीब और अंतिम पायदान पर खड़ा व्यक्ति सशक्त हुआ है और उनके जीवन स्तर में सकारात्मक परिवर्तन आया है।
उन्होनें कहां की धामी सरकार की उपलब्धियों को भाजपा कार्यकर्ताओं ने आम जनता तक पहुँचाने का कार्य किया है उससे सरकार की योजनाओं का आम जनता को अधिक से अधिक लाभ मिल सके । 2022 की विधानसभा चुनाव के परिणाम से स्पष्ट है कि भाजपा की नीतियों से जनता संतुष्ट हैं। भाजपा मीडिया प्रभारी ने कहा कि धामी सरकार के पहले कार्यकाल और 100 दिन के कार्यकाल को देखा जाए तो मुख्यमंत्री श्री धामी ने सेवा व समर्पण भाव से उत्तराखण्ड को देश का उत्कृष्ट राज्य बनाने व उत्तराखण्ड की जनता के जीवन स्तर में व्यापक सुधार की दिशा में कार्य किया है। और कार्य कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि धामी सरकार ने तय किया था कि वह अपने 100 दिन का लेखा जोखा राज्य की जनता के समक्ष रखेंगे और उस वादे पर वह खरे उतरे हैं। उन्होंने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में सर्व समाज के हितों के लिए प्रदेश में समान नागरिक संहिता क़ानून बनाने की दिशा में कार्य शुरू कर दिया है। उन्होंने कई वर्षों से सफाई कर्मचारी (पर्यावरण मित्र ) जिस प्रकार से वेतन विसंगति का दंश झेल रहे थे उनको भी उन्होंने भाजपा चुनावी संकल्प पत्र के अनुरूप सफाई कर्मचारियों को सामान श्रेणी में लाने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया। हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा अंत्योदय परिवारों को 3 सिलेंडर मुफ्त में देने का कैबिनेट में फैसला लिया गया। बुजुर्गों व दिव्यांगों की पेंशन में वृद्धि करना यह दिखाता है कि धामी सरकार जनता के बीच में रहकर उनकी आवश्यकताओं और उनसे किए गए वादे को पूर्ण कर रही है।
चौहान ने कुछ और योजनाओं का जिक्र करते हुए बताया कि प्रदेश सरकार की मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, घस्यारी योजना, राज्य के बेरोजगारों के लिए होमस्टे के तहत रोजगार की योजना, अटल आयुष्मान योजना जैसी अनेको योजनाओं का लाभ गरीब से गरीब व्यक्ति को भी मिल रहा है।
उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार की ओर से जनता को समर्पित जन-धन, उज्ज्वला, हर घर जल, हर घर नल, प्रधान मंत्री जन औषधालय मिशन इंद्रधनुष जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं को राज्य में लागू कर सभी को इससे लाभान्वित किया गया है।
उन्होंने कहा, जितनी भी योजनाएं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में चलने वाली सरकार में सामने आई हैं, उन्होंने सामाजिक परिवर्तन और अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को ताकत देने का काम किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.