उत्तराखंडरूद्रप्रयाग

मलबा आने से केदारनाथ पैदल मार्ग बंद, कड़ी मशक्कत के बाद खुला

पहाड़ी से गिर रहा मलबा , सुरक्षा के लिए मौके पर पुलिस और एसडीआरएफ के जवान मौजूद

फाटा।  श्री केदारनाथ धाम में लगातार हो रही बारिश के कारण केदारनाथ धाम पैदल मार्ग गौरीकुंड घोड़ा पड़ाव से एक किमी आगे मलबा आजाने से बंद हो गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एसडीआरएफ के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद पैदल आवाजाही के लिए मार्ग को खोला।

केदारघाटी सहित केदारनाथ धाम में दोपहर बाद रोज बारिश हो रही है। सोमवार रात हुई बारिश से केदारनाथ यात्रा पैदल मार्ग गौरीकुंड के पास मलबा आने से बाधित हो गया। इस कारण सुबह के समय पर यात्रा शुरू नहीं हो पाई और गौरीकुंड में घंटों तक जाम लगा रहा। बता दें कि सुबह 7:30 बजे से केदारनाथ धाम के लिए आवाजाही बंद कर डीडीएमए व पीडब्लूडी द्वारा मार्ग को खोला गया।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि गौरीकुंड घोड़ा पड़ाव से आगे पहाड़ी से पत्थर गिरने से केदारनाथ यात्रा मार्ग अवरुद्ध हो गया था। जिसे टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए यात्रा मार्ग को तीर्थ यात्रियों के लिए खोल दिया गया है तथा यात्रा सुचारू रूप से संचालित हो रही है। उन्होंने कहा कि उक्त स्थान पर बार-बार स्लाइड होने की खबर है। यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टिगत उक्त स्थान पर अतिरिक्त फोर्स तैनात की जा रही है, ताकि किसी तरह की जनहानि की संभावना को रोका जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.