उत्तराखंडरूद्रप्रयाग

कुण्ड-ऊखीमठ मोटर मार्ग चट्टान खिसकने से क्षतिग्रस्त

कुण्ड-ऊखीमठ मोटर मार्ग चट्टान खिसकने से क्षतिग्रस्त

गुप्तकाशी।   कुण्ड-ऊखीमठ राष्ट्रीय राजमार्ग संसारी के पास चट्टान खिसकने से क्षतिग्रस्त होने के बाद बंद हो गया है। जिससे यातायात बाधित हो गया है। संसारी के निकट यातायात बाधित होने से तीर्थ यात्रियों को विद्यापीठ कच्चे मोटर मार्ग से आवाजाही करनी पड़ रही है।

प्रदेश में चारधाम यात्रा गति पकड़ने के साथ ही तीर्थयात्रियों की परेशानियां भी बढ़ना शुरू हो गई है। कुण्ड-ऊखीमठ राष्ट्रीय राजमार्ग क्षतिगस्त होने से तीर्थयात्रियों को लंबा रास्ता तय करना पड़ा रहा है। वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग के खिसकने का मुख्य कारण पानी का रिसाव माना जा रहा है। गौर हो कि अभी बरसात का मौसम शुरू भी नहीं हुआ है और पहाड़ों में मार्गों पर कहीं भूस्खलन तो कहीं मार्ग खिसकर क्षतिगस्त हो रहे हैं। बीते दिनों हुई बारिश ने भी चारधाम यात्रा मार्गों पर तीर्थयात्रियों से लेकर व्यवसायियों और स्थानियों की मुसीबतें बढ़ा दी थी।

वहीं अब कुण्ड-ऊखीमठ राष्ट्रीय राजमार्ग 107 पर संसारी के पास चट्टान खिसकने से क्षतिग्रस्त मार्ग पर आवाजाही बंद होने से यात्रा प्रभावित हो रही है। यदि समय रहते राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल नहीं हुआ तो मद्महेश्वर घाटी, तुंगनाथ घाटी का पर्यटन व्यवसाय प्रभावित होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.