देहरादून

टोल प्लाजा संचालन कर रही कम्पनी ने स्थानीय लोगों को पास बनाने की दी सलाह :

टोल प्लाजा के बीस किमी दायरे में निवास कर रही जनता को 315 रुपये का मासिक पास किया निर्धारित

देहरादून। राजधानी देहरादून के लच्छीवाला में स्थित टोल प्लाजा में प्रत्येक दिन हज़ारों गाड़िया आवाजाही करती हैं। जिनमे स्थानीय जनता के वाहन भी शामिल होते हैं। एनएचएआई के द्वारा संचालित लच्छी वाला टोल प्लाजा में
जहां पर वाहनों की सुरक्षा एवं व्यवस्था की दृष्टि से कैमरे व सुरक्षा कर्मी रहते हैं।
टोल को संचालित कर रही संस्था फीडबैक हाइवे ओएमटी प्राइवेट लिमटेड के संचालक अरविंद यादव ने बताया कि टोल प्लाजा में 20 किमी के अंतर्गत रह रहे स्थानीय जनता को मासिक पास की ब्यवस्था है, जिसमे नॉन कमर्शियल वाहन के लिए मासिक शुल्क 315 रुपये निर्धारित किया गया है। पास बनाने के लिए गाड़ी का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट के साथ ही आधार कार्ड व वोटर कार्ड होना आवश्यक है।

इसके अतिरिक्त श्री यादव ने बताया कि NHAI के दिशा निर्देश के अनुसार विभिन्न श्रेणियों के वाहनों को भी छूट दी जाती है। अगर सुरक्षा की बात करें तो टोल प्लाजा पर तकनीकी का पूरा इस्तेमाल किया गया है, टोल के चपे चपे पर CCTV कैमरों से 24 घंटे नजर रखी जाती है। उन्होंने बताया कि राजमार्ग पर किसी प्रकार की अनहोनी होने पर टोल प्लाजा पर 24 घंटे एम्बुलेंस खड़ी रहती है। टोल संचालक अरविंद यादव जी ने बताया कि यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो और टोल पर अनावश्यक जाम न लगे इसके लिए उन्होंने सभी वाहन स्वामियों को फास्ट टैग का इस्तेमाल करने की अपील की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.