उत्तराखंड

केदारनाथ पैदल मार्ग पर गौरीकुण्ड से एक किमी आगे गहरी खाई में गिरने से श्रद्धालु की मौत

दर्शन कर लौट रहा था वापिस

गहरी खाई में गिरने से हरियाणा के 47 वर्षीय व्यक्ति की मौत, एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस ने किया शव बरामद।

रुद्रप्रयाग।  केदारनाथ धाम यात्रा के पैदल मार्ग पर श्रद्धालु के गहरी खाई में गिरने से मौत हो गयी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 08 मई को समय 0030 पर थाना सोनप्रयाग से एसडीआरएफ टीम को सूचना मिली कि गौरीकुंड से एक किलोमीटर पहले एक व्यक्ति खाई में गिरा है। जिसकी सर्चिंग हेतु एसडीआरएफ टीम की आवश्यता है।सूचना प्राप्त होने पर एसडीआरएफ पोस्ट सोनप्रयाग से उप निरीक्षक कर्ण सिंह के नेतृत्व में टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

एसडीआरएफ टीम को घटनास्थल पर पहुंचने के उपरांत ज्ञात हुआ कि उक्त व्यक्ति श्री केदारनाथ की यात्रा करके गौरीकुंड की ओर आ रहा था। गौरीकुंड से 01 किमी0 पहले पैर फिसल जाने के कारण लगभग 150 मीटर गहरी खाई में गिर गया।

एसडीआरएफ टीम द्वारा अत्यंत विषम परिस्थितियों में रात्रि के अंधेरे में उक्त व्यक्ति की सर्चिंग हेतु 150 मीटर गहरी खाई में उतरकर सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। गहन सर्चिंग के उपरांत एसडीआरएफ टीम को उक्त व्यक्ति दिखाई दिया। जो कि मृत अवस्था में था।

एसडीआरएफ टीम द्वारा उक्त व्यक्ति नाम प्रवीण सैनी s/o रमेश सैनी उम्र लगभग 47 वर्ष R/o गुड़गांव हरियाणा के शव को बरामद कर स्ट्रेचर की सहायता से मुख्य मार्ग तक पहुंचाकर बॉडी बैग के माध्यम से जिला पुलिस के सुपर्द किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.