क्राइमहरिद्वार

बुजुर्ग महिला से ठगे कंगन, थमाए नकली नोटों की गड्डी

 

हरिद्वार – कनखल क्षेत्र में एक बुजुर्ग महिला से सोने के दो कंगन ठग लिए गए। आरोपित बुजुर्ग महिला के हाथ में दो हजार की नकली गड्डी व नकली कंगन थमाकर फरार हो गया। स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू कर दिया है। घटना क्षेत्र के दादूबाब की है। दादूबाग मोहल्ले की रहने वाली पुष्पा सहगल अपनी बेटी के साथ दोपहर के वक्त बाजार गई थी। बाजार से वापस लौटते हुए वह घर के पास ही सब्जी खरीदने के लिए उतर गई, जबकि बेटी घर चली गई।

इसी दौरान एक युवक से बुजुर्ग महिला की मुलाकात हुई। उसने बुजुर्ग महिला से कहा कि उसे दो हजार के नोट की गड्डी मिल है वह उसे आधी गड्डी दे देगा। बुजुर्ग ने उस पर विश्वास कर लिया, फिर उसने कहा कि उसे अपने कंगन भी उतारकर एक कपड़े में रखने होंगे, क्योंकि बुजुर्गों के साथ आए दिन घटनाएं घट रही है। महिला ने विश्वास कर उसे अपने कंगन उतारकर दे दिए, इसी दौरान उसने नकली कंगन एक कपड़े में उतारकर महिला को दे दिए। साथ-साथ दो हजार के नोटों की गड्डी भी थमा दी।

महिला जब घर पहुंची तो देखा कि कंगन नकली थे और दो हजार के नोट की गड्डी में भी ऊपर नीचे चंद नोट ही दो हजार थे, बाकी अंदर कागज के टुकड़े थे। महिला ने इस संबंध में तुरंत अपनी बेटी को जानकारी दी। इसके बाद मां बेटी सीधे कनखल थाने पहुंच गई। प्रभारी निरीक्षक मुकेश चौहान ने बताया कि आरोपी की तलाश कर रहे है। उसकी उम्र अधिक नहीं बताई गई है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रहे है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.