उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग स्थित सेना की कैंटीन में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया

लाइट इन्फ्रेट्री मराठा रेजीमेंट की कैंटीन में लगी आग

आग लगने का कारण सार्ट सर्किट बताया गया

रुद्रप्रयाग।  जनपद मुख्यालय में स्थित सेना की कैंटीन में अचानक आग लगने से तीन करोड़ से अधिक का सामान जलकर राख हो गया है। कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है। लेकिन शार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना जताई जा रही है।
रविवार शाम लगभग पांच बजे जिला मुख्यालय में तैनात 11 मराठा रेजीमेंट की कैंटीन के अंदर आग लग गई। जब तक वहां तैनात जवान कुछ समझ पाते आग की लपटों ने पूरे कैंटीन को अपने आगोश में ले लिया। बावजूद जवानों द्वारा अपने स्तर से आग को बुझाने का प्रयास किया गया। साथ ही सामान को अन्यत्र शिफ्ट करते रहे। लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थीं कि ज्यादातर सामान को अपने चपेट में ले चुकी थी। सूचना पर आधे घंटे में दमकल की गाडिय़ां और आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंचे। शाम सवा छह बजे तक आग पर काबू पाया जा सका। इतना सही रहा कि आग कैंटीन के पीछे की तरफ अन्य भवनों तक नहीं पहुंची, अन्यथा जानमाल का बड़ा नुकसान हो सकता था।
मौके पर पहुंचे जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि सेना के अधिकारी व जवान शार्ट सर्किट से आग लगना बता रहे हैं। लेकिन जांच के बाद ही पूरी स्थिति साफ हो पाएगी। मामले में सेना की तरफ से अभी कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.