उत्तराखंडरूद्रप्रयाग

केदारनाथ यात्रा के पड़ावों पर मोबाइल नेटवर्क न होने से परेशान व्यवसायी।

लाईट गुल होते ही नेटवर्क भी गायब हो जाते हैं

रिपोर्ट/ नितिन जमलोकी

शासन प्रशासन को लिखित व मौखिक रूप में किया अवगत परन्तु कोई समाधान नही
फाटा।  जनपद रुद्रप्रयाग के केदारघाटी क्षेत्र में नेटवर्क की समस्या हमेशा से व्याप्त है परन्तु शासन प्रशासन के द्वारा इस में कोई सुधार नही किया गया। केदारनाथ धाम के कपाट खुलने में मात्र कुछ दिनों का समय शेष है परन्तु  नेटवर्क की समस्या की ओर किसी का ध्यान नही है। यात्रा के प्रमुख पड़ावों में मोबाइल नेटवर्क न होने से व्यवसायियों के सम्मुख परेशानी बनी हुई है।

केदारनाथ यात्रा के प्रमुख पड़ाव फाटा, शेरसी ,रामपुर सोनप्रयाग एवं गौरीकुण्ड में मोबाइल नेटवर्क न हो पाने से व्यवसायी दुखी हैं। नेटवर्क की समस्या के कारण व्यवसायियों को खासी दिक्कतों से गुजरना पड़ रहा है। कई बार शासन प्रशासन को लिखित एवं मौखिक रूप से अवगत किया गया परन्तु फिर भी यह समस्या जस की तस बनी हुई है।
फाटा क्षेत्र में लाइट के जाते ही नेटवर्क भी चले जाते हैं, कई बार एयरटेल सेल्युलर कम्पनी को इसके बारे में सूचित किया गया परन्तु कम्पनी के द्वारा फिर भी कोई सुधार नही किया गया। आज जहां सिर्फ डिजिटल पेमेंट एवं ऑनलाइन कार्य के प्रति जागरूक किया जा रहा है ,वही क्षेत्र नेटवर्क न होने से पिछड़ा है। आगामी केदारनाथ यात्रा में  आने वाले यात्रियों के सामने  नेटवर्क की समस्या बनी रहेगी तो इसका प्रभाव व्यवसायियों के व्यवसाय पर पड़ेगा।

श्री केदारधाम होटल एशोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रमोद नौटियाल ने बताया कि मोबाइल नेटवर्क की समस्या के सम्बंध में शासन प्रशासन को कई बार अवगत किया गया है, परन्तु फिर भी इस समस्या में कोई सुधार नही हुआ है, आगामी यात्रा के समय नेटवर्क की समस्या इसी प्रकार बनी रहेगी तो इसका प्रभाव श्रद्धालुओं पर पड़ेगा।
स्थानीय व्यवसायी अतुल जमलोकी, देवेन्द सेमवाल, सुनील सेमवाल, कमलेश भट्ट, पंकज सेमवाल, विक्की सजवाण सहित समस्त व्यवसायियों ने शासन प्रशासन से मोबाइल नेटवर्क में शीघ्र सुधार करने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.