रूद्रप्रयाग

रुद्रप्रयाग के नए डीएम मयूर दीक्षित ने 26 वें जिलाधिकारी के रूप में संभाला कार्यभार

केदारनाथ धाम यात्रा को बेहतर संचालित करवाना प्राथमिकता

श्री केदारनाथ धाम यात्रा को सुव्यवस्थित रूप से संचालित करवाना पहली प्राथमिकता।

रुद्रप्रयाग। जनपद रुद्रप्रयाग के 26वें जिलाधिकारी के रूप में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने अपना कार्यभार ग्रहण किया। सोमवार को नवनियुक्त जिलाधिकारी ने कोषागार डबल लाॅक में पहुंचकर जिलाधिकारी का कार्यभार ग्रहण करने के  पश्चात् जिलाधिकारी जिला कार्यालय कक्ष पहुंचे जहां पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा जिलाधिकारी का जनपद आगमन पर स्वागत किया गया।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा पदभार ग्रहण करने के पश्चात् जनपद के प्रेस प्रतिनिधियों से भेंटवार्ता करते हुए कहा कि बेहतर स्वास्थ्य सुविधा एवं गुणवत्ता युक्त शिक्षा उपलब्ध कराना उनकी विशेष प्राथमिकताओं में है।

प्रेस वार्ता के दौरान जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि वर्तमान में श्री केदारनाथ धाम की यात्रा को सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने एवं चल रहे निर्माण कार्यों को समय से पूर्ण कराना उनकी प्राथमिकता में है। उन्होंने कहा कि इस बार केदारनाथ धाम में अधिक संख्या में श्रद्वालुओं के आने की संभावना है। ऐसे में सभी व्यवस्था चाक-चैबंद कर दी जाएंगी। जिलाधिकारी ने कहा कि यात्रा से जुडी अहम व्यवस्थाएं जिसमें सडक, पार्किंग, केदारनाथ धाम में ठहरने और खाने पीने की व्यवस्था, पैदल मार्ग व स्वास्थ्य सहित सभी तैयारियों को यात्रा शुरू होने से पहले दुरस्त कर दिया जाएगा, ताकि किसी भी श्रद्वालु को कोई समस्या का सामना न करना पडे़। उन्होंने कहा कि आम जनता की समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जाएगा जिसके लिए सभी अधिकारी पूरी गंभीरता से लें और उनका तत्काल निस्तारण करें, इसके लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए जाएंगे। साथ ही सरकार की हर महत्वकांक्षी योजना को आम जनता तक पहुंचाने के लिए धरातल पर पूरी मेहनत से काम करने का प्रयास किया जाएगा इसके लिए भी ठोस कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

जनपद में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा एवं गुणवत्ता युक्त शिक्षा उपलब्ध कराना उनकी विशेष प्राथमिकताओं में है। जिस पर पर गंभीरता से कार्य करते हुए इस क्षेत्र में अधिक से अधिक सकारात्मक प्रयास किए जाएंगे। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी, वरिष्ठ कोषाधिकारी प्रवीन बडोनी, कोषाधिकारी आशीष खुदलानी सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.