रूद्रप्रयाग

थाना गुप्तकाशी क्षेत्रान्तर्गत पुलिस ने चलाया सत्यापन अभियान,

थाना गुप्तकाशी क्षेत्र में चलाया सत्यापन अभियान
बढ़ते साइबर अपराध से भी जनता को किया जागरूक।

गुप्तकाशी । जनपद रुद्रप्रयाग के थाना गुप्तकाशी क्षेत्रान्तर्गत पुलिस विभाग के द्वारा बाहरी लोगों का सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है। जिस व्यक्ति का सत्यापन न हो उसका सत्यापन किया जा रहा है।
थाना गुप्तकाशी के अंतर्गत स्थित गुप्तकाशी, व चौकी फाटा के द्वारा सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है जिसमे बाहरी दुकानदार, फेरी, कबाड़ी एवं सेल्समैन का कार्य करने वाले सभी को सत्यापन करने हेतु कहा गया है। थाना प्रभारी गुप्तकाशी अजय जाटव ने बताया कि पुलिस विभाग के द्वारा क्षेत्र में बाहरी लोगों पर कड़ी नजर रखी गयी है, एवं सभी का सत्यापन किया गया है , साथ ही उन्होंने कहा कि विभाग के द्वारा समय समय पर सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है।
केदारनाथ यात्रा को देखते हुए सत्यापन अभियान अधिक तेजी से किया जा रहा है ,यात्रा शुरू होने से पूर्व सभी बाहरी लोगों का सत्यापन किया जाएगा। जो व्यक्ति बिना सत्यापन के पाया जायेगा उसके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। सभी होटल स्वामियों को निर्देशित किया गया है कि अपने होटल में नियुक्त सभी कर्मचारियों का सत्यापन अवश्य करवायें।
चौकी प्रभारी फाटा राजबर राणा ने बताया कि क्षेत्र में रह रहे सभी बाहरी लोगों का सत्यापन किया गया है, साथ गांव में प्रधानों को सूचित किया गया है कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखे उसकी सूचना तुरन्त नजदीकी पुलिस स्टेशन में दें।
समाज मे तेज़ी से बढ़ रहे साइबर अपराध के प्रति पुलिस विभाग के द्वारा समय समय पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। ग्रामीणों को साइबर ठगी का शिकार होने पर तुरन्त 1930 पर कॉल करने हेतु कहा गया। साथ ही जानकारी दी कि किसी भी अपरिचित फोन कॉल करने वाले को आधार कार्ड या बैंक सम्बन्धी जानकारी न दें, साइबर अपराध होने से हमेशा सजग रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.