रूद्रप्रयाग

केदारनाथ विधायक ने जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ की बैठक, समयबद्धता व गुणवत्ता के साथ संचालित हो विकास कार्य

केदारनाथ विधायक ने अधिकारियों को किया निर्देशित आम जनता द्वारा जो भी समस्या एवं शिकायतें दर्ज करायी जाती है, उनका निराकरण समयवद्वता के साथ निस्तारित करना सुनिश्चित करे। तथा प्रत्रावली को किसी भी दशा में अनावश्यक पेंडिंग न रखें।

रुद्रप्रयाग।  केदारनाथ विधायक श्रीमती शैला रानी रावत ने जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत विभिन्न विभागों द्वारा संचालित विकास कार्यों की प्रगति की विभागवार समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए विकास कार्यों का लाभ क्षेत्रीय जनता को शीध्र प्राथमिकता से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
विधायक केदारनाथ श्रीमती शैलारानी रावत ने विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि उनके अधीन जो भी विकास कार्य किये जा रहे है उन कार्यो को गुणवत्ता एवं समयवद्वता के साथ शीर्ष प्राथमिकता से पूर्ण करना सुनिश्चित करें। ताकि क्षेत्रीय जनता को योजना का लाभ उपलब्ध हो सके। उन्होने निर्देश दिये है कि सभी अधिकारी आपसी समन्वय के साथ संवेदनशीलता के साथ कार्य करे। तथा आम जनता द्वारा जो भी समस्या एवं शिकायतें दर्ज करायी जाती है, उनका निराकरण समयवद्वता के साथ निस्तारित करना सुनिश्चित करे। तथा प्रत्रावली को किसी भी दशा में अनावश्यक पेंडिंग न रखें, साथ ही उन्होंने समय-समय पर क्षेत्र में संचालित योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि हम सभी किसी न किसी रूप में सरकार का हिस्सा हैं तथा आम जनमानस हेतु हमारी जवाबदेही निश्चित है, इसलिए हमें अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा से करना होगा। विकास कार्यों में अधिकारियों की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुंचाया जाए।
उन्होने केदारनाथ यात्रा से जुडे अधिकारियों को निर्देश दिये ह,ै कि इस बार केदारनाथ यात्रा में तीर्थ यात्रियों की भारी संख्या में आने की संभावना है जिसके लिये सभी आवश्यक व्यवस्थायें करना एक चुनौती होगी, तथा यात्रा को सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने के लिये जो भी आवश्यक व्यवस्थायंे एवं तैयारियां की जानी है, वह समय से पूर्ण कर ली जाये। उन्होनें सड़क मार्ग से जुडे अधिकारियों को निर्देश दिये है कि उनके अधीन जो भी सड़के है उन सड़को की कलमठो एवं नालियों की सफाई तथा जो भी मरमत कार्य किया जाना है वह कार्य त्वरितगति से पूर्ण कर दिया जाये। उन्होने राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को निर्देश दिये है कि सड़क निर्माण के कारण गांव के जो भी पैदल रास्ते क्षतिग्रस्त हुये है उन रास्तों को शीध्र प्राथमिकता से पूर्ण करे, जिस से क्षेत्रीय जनता को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होने संबधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये है कि सड़क डाइवट स्थानों में साइन वोर्ड लगाने के भी निर्देश दिये ताकि आने-जाने वाले यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होने यात्रा मार्ग एवं पेयजल से संकट ग्रस्त गांवो में पेयजल की उचित व्यवस्था कराने के निर्देश संबधित अधिकारियों को दिये।
उन्होने अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग एवं उरेडा विभाग को निर्देश दिये है कि यात्रा मार्ग में उचित विद्युत व्यवस्था की जाए तथा उरेडा विभाग को यात्रा मार्ग के जिन स्थानों सोलर लाइट नहीं लगी है उन स्थानों पर सोलर लाइट लगाने के निर्देश दिये है। तथा विद्युत विभाग को क्षेत्र में झूल रही विद्युत लाइनों को दूरस्थ करने के निर्देश दिये जिस से कोई अप्रिय घटना न होने पाये। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये है कि उनके अधीन जो भी योजनाएं संचालित है उन योजनाओं का लाभ क्षेत्रीय जनता तक पहुंचाने के लिये व्यापक प्रचार-प्रसार कराते हुये लाभान्वित करना सुनिश्चित करें। उन्होने लंबित प्रकरणों अथवा विकास कार्यों हेतु शासन स्तर पर यदि उनके सहयोग की आवश्यकता हो तो विभागीय अधिकारी उन से संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि विकास के कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
बैठक में जिलाधिकारी मनुज गोयल ने मा0 विधायक को आश्वस्त किया है कि उनके द्वारा जो भी दिशा निर्देश दिये गये है, उनका सभी अधिकारियों से अनुपालन सुनिश्चित कराया जायेगा। उन्होने संबधित अधिकारियों को निर्देश दिये है, कि उनके अधीन जो भी विकास कार्य संचालित हो रहे है उन कार्यो को शीर्ष प्राथमिकता के साथ पूर्ण करना सुनिश्चित करें तथा इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये।
बैठक में उप वन संरक्षक वैभव कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, सहायक परियोजना निदेशक रमेश चंद्र, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ आशीष रावत, मुख्य कृषि अधिकारी दीपक पुरोहित, अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग राजीव चौहान, अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग डी.एस. चौधरी, जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भण्डारी, बाल विकास अधिकारी शैली प्रजापति, पूर्व अध्यक्ष प्रधान संगठन विक्रम सिंह नेगी, पूर्व मण्डल अध्यक्ष मातवर सिंह राणा, मण्डल उपाध्यक्ष उमेश चन्द्र कर्णपाल सहित सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.