रूद्रप्रयाग

पुलिस अधीक्षक ने केदारनाथ यात्रा के पड़ावों में स्थित कोतवाली सोनप्रयाग व गौरीकुण्ड चौकी में लिया व्यवस्थाओं का जायजा

पैदल मार्ग पर स्थित पड़ावों में नियुक्त प्रभारियों के साथ की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक

गुप्तकाशी। श्री केदारनाथ धाम यात्रा की तैयारियों को लेकर पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुट चुका है। पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल की ओर से यात्रा के पड़ावों में स्थित थाना, कोतवाली एवं चौकियों का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक ली साथ ही पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बुधवार को केदारनाथ यात्रा के अंतिम पड़ाव सोनप्रयाग व गौरीकुण्ड पहुँचकर पुलिस अधीक्षक के द्वारा कोतवाली सोनप्रयाग व चौकी गौरीकुंड में आवासीय भवनों व व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही अतिरिक्त आवश्यकताओं के दृष्टिगत आवासीय सुविधा मुहैया कराने को लेकर मांग प्रेषित किए जाने के निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक ने केदारनाथ धाम सहित यात्रा के विभिन्न पैदल पड़ावों भीमबली, लिनचोली, एवं गौरीकुण्ड सोनप्रयाग में नियुक्त होने वाले प्रभारियों के साथ सुरक्षा के दृष्टिगत तैयार किये गए प्लान पर चर्चा की तथा उपस्थित प्रभारियों से उनके सुझाव जाने। इस दौरान नियुक्त होने वाले प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि यात्रा से पूर्व इन स्थानों पर नियुक्त होने वाले पुलिसकर्मियों के लिए जरूरी सामाग्री का मांगपत्र प्रेषित किया जाए।
साथ ही उन्होंने ने निर्देश दिए कि यात्रा अवधि में किए जाने वाले कर्तव्य निर्वहन सम्बन्धी निर्देशों पर पृथक से सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। जिसमें हर एक कार्मिक को भलीभांति ब्रीफ किया जाएगा। इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी विमल रावत, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सोनप्रयाग योगेन्द्र गुसाईं सहित केदारनाथ यात्रा काल अवधि में नियुक्त होने वाले प्रभारी व उपनिरीक्षक उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.