रूद्रप्रयाग

जनपद के दूरस्थ क्षेत्र सौंराखाल में तहसील दिवस का हुआ आयोजन, 24 शिकायतें दर्ज 8 का हुआ मौके पर निस्तारण

अधिकारी शीघ्र करें समस्याओं का समाधान : चौधरी

रुद्रप्रयाग।  जनपद के दूरस्थ क्षेत्र सौराखाल में अपर जिलाधिकारी दीपेन्द्र सिंह नेगी की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक भरत चौधरी, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अमरदेई शाह मौजूद रहे। इस दौरान विभिन्न फरियादिओं द्वारा कुल 24 शिकायतें दर्ज की गई जिनमें 08 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया जबकि शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया।

तहसील रुद्रप्रयाग के ग्राम पंचायत सौराखाल में आयोजित तहसील दिवस/बहुउदेशीय शिविर में ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत चौण्डा सिरांई ने अपने आवेदन पत्र में अवगत कराय की जवाडी-मल्यासू-कोटली-बांसी मोटर मार्ग वर्षो पूर्व से निर्माण कार्य प्रारम्भ है, परन्तु 12 किमी0 लगभग मोटर मार्ग का निर्माण कार्य धरातल पर दिखायी नही दे रहा है। ग्राम पंचायत सौराखाल ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय सौराखाल के उपर हाई टेंशन लाइन को हटाने की मांग की। अध्यक्ष प्रधान संगठन जखोली ने अवगत कराय कि सौराखाल-तिलवाडा मार्ग की स्थिति काफी दयनीय है, जिसके लिये पूर्व में भी संबधित विभाग को भी अवगत कराया गया है जिस पर अब तक कोई कार्यवाही नही की गयी है, तथा जल जीवन मिशन योजना के अन्तर्गत घर-घर पानी के नल लगा दिये है, किन्तु पानी उपलब्ध नही हो रहा है। ग्राम प्रधान सौराखाल ने ग्राम भुन्ता की समस्याओं से अवगत कराया कि मणजूली गदेरा से संारी तक सड़क की हालत खसता है जिससे आवागमन नही हो पा रहा है, भुन्ता सड़क निर्माण का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण कराया जाय, पालीगाड-मूरचैण्डा का सड़क मार्ग का कार्य शीध्र से शीध्र किया जाय तथा पेयजल टैंक का कार्य पूर्ण किया जाय। प्रधान ग्राम पंचायत सतनी भरदार ने ग्राम पंचायत सतनी में पेयजल संकट के बारे में अवगत कराया। संजीव सिंह ग्राम ढौण्डा भरदार ने विद्युत संयोजन स्थानतरित करने की मांग की।
तहसील दिवस के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक भरत चौधरी ने अधिकारियों से कहा कि तहसील दिवस में जो भी शिकायतें/समस्यायें क्षेत्रीय जनता द्वारा दर्ज करायी गयी है उनका शीध्रता-शीध्र समाधान करना सुनिश्चित करें, इसमें किसी भी प्रकार की कोई ढीलाई न बरती जाये। उन्होने कहा कि सरकार का मुख्य उदेश्य है कि जनता की समस्याओं का समाधान उन्ही के क्षेत्र में जाकर करना है, जिस उदेश्य से ये शिविर आयोजित किये जा रहे तथा सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाये आमजनमानस को उपलब्ध कराना है। ताकि समाज के अंतिम व्यक्ति को योजना का लाभ उपलब्ध कराते हुये उसकी आर्थिकी को मजबूत किया जा सके।
आयोजित तहसील दिवस के अवसर पर अपर जिलाधिकारी दीपेन्द्र नेगी ने उपस्थित अधिकारियों को फरियादिओं द्वारा दर्ज की शिकायत व समस्याओं को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए गए। साथ ही कहा कि अधिकारी प्राप्त शिकायतों को यथासंभव व यथाशीघ्र निराकरण करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी रुद्रप्रयाग अर्पणा ढौडियाल, तहसीलदार मंजू राजपूत, खण्ड विकास अधिकारी रोशन लाल, एडीओ पंचायत डी.पी. किमोठी, सीडीपीओ बाल विकास विभाग हिमाशु वडोला, विभिन्न ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि सहित संबधित अधिकारी सहित फरियादी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.