रूद्रप्रयाग

लो वोल्टेज की समस्या को लेकर विद्युत विभाग ने फाटा में लगाया शिविर

विद्युत की गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

यूपीसीएल ने होटलों में हो रही विद्युत समस्याओं को लेकर फाटा में लगाया शिविर

फाटा। श्री केदारनाथ धाम यात्रा की तैयारियों के मद्देनजर जिलाधिकारी के निर्देश पर विद्युत विभाग ने होटलों में लो वोल्टेज सम्बन्धी समस्या को लेकर सोमवार को फाटा में शिविर का आयोजन किया।
विद्युत विभाग उखीमठ के द्वारा सोमवार से तीन दिवसीय शिविर का आयोजन किया जाएगा, जिसमे सर्वप्रथम फाटा में एसडीओ उखीमठ रोबिन असवाल के नेतृत्व में विद्युत विभाग द्वारा होटलों में कम वोल्टेज की समस्या को लेकर शिविर आयोजित हुआ जिसमें होटल स्वामियों को कनेक्शन में विद्युत लोड बढ़ाने के सम्बंध में जानकारी दी गयी। होटल स्वामियों को प्रति मांग के हिसाब से लोड किलो वाट बढ़ाने हेतु कहा गया , विद्युत लोड बढ़ाने के बाद कम वोल्टेज की समस्या में सुधार होगा। विभागीय अधिकारियों के द्वारा सभी होटल स्वामियों को विद्युत लोड बढ़ाने हेतु कहा गया, उनके द्वारा कहा गया कि आने वाले दिनों में जिस होटल में गड़बड़ी पाई जाएगी उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही सभी बाजारों में ट्रांसफार्मर लोड के हिसाब से बदल दिए जाएंगे। 19 व 20 अप्रैल को रामपुर व सीतापुर में शिविर आयोजित होगा।
फाटा में आयोजित शिविर में 30 से अधिक होटल स्वामियों द्वारा अपने होटल के अनुसार विद्युत लोड बढ़ाया गया। होटल एशोसिएशन के सचिव नितिन जमलोकी ने कहा कि विभाग को होटल स्वामियों पर छः महीने के बाद विद्युत बिलों का जो अधिक अधिभार पड़ेगा उसमें कुछ निजात दिलानी चाहिए, क्योंकि यहाँ होटलों का पूरे बारह महीनों का रोजगार नही है। एशोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रमोद नौटियाल ने विभागीय कर्मचारियों से अतिशीघ्र बाजारों में ट्रांसफार्मर चेंज करने हेतु कहा है, जिस से यात्राकाल में कम वोल्टेज की समस्या फिर से उत्तपन्न न हो। इस अवसर पर जूनियर अभियंता आनंद सिंह मर्तोलिया, विजय जमलोकी, खीमानंद सेमवाल, कमलेश भट्ट, देवेंद्र सेमवाल सहित बड़ी संख्या में होटल व्यवसायी मौजूद रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.