रूद्रप्रयाग

रुद्रप्रयाग स्थित गुलाबराय मैदान में हुआ 14 दिवसीय ट्रेड फेयर का शुभारंभ

कोरोना के दो साल बाद हुआ मेले का आयोजन

रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने किया 14 दिवसीय ट्रेड फेयर का शुभारंभ
रुद्रप्रयाग।  जिला मुख्यालय स्थित गुलाबराय मैदान में 14 दिवसीय ट्रेड फेयर मेले का शुभारंभ हो गया। रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने रविवार को रिबन काटकर मेले का उदघाटन किया। मेले में छोटे बच्चों से लेकर महिलाओं और युवाओं के लिए विशेष मनोरंजन के साधन लगाए गए हैं।
मेले का शुभारंभ करते हुए विधायक भरत सिंह चौधरी ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण गुलाबराय मैदान में दो साल तक ट्रेड फेयर मेले का आयोजन नहीं हो सका है। इस वर्ष स्थानीय लोगों एवं जिला प्रशासन के सहयोग से मेले का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में इस तरह की गतिविधियां नहीं हो पा रही थी। लॉकडाउन लगने से मेले का आयोजन नहीं हो पा रहा था। दो साल के बाद फिर से मेले का आयोजन किया गया है। यह मेले हमारी उत्सव धर्म का प्रतीक हैं। इन मेलों से सांस्कृतिक जागरूकता बनी रहती है। साथ ही व्यापारियों को सीधे ग्राहक तक पहुंचने का मौका मिलता है।
ट्रेड फेयर मेले के संयोजक आयुष मियां ने बताया कि दो वर्ष पूर्व कोरोना महामारी के कारण मेले को स्थगित करना पड़ा था। मेले में छोटे बच्चों से लेकर महिलाओं व युवाओं के लिए मनोरंजन के साधन लगाये गये हैं। साथ ही उन्हें कम कीमतों पर सामान भी उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि 30 अप्रैल तक गुलाबराय मैदान में मेले का आयोजन किया जायेगा। मेले में लोगों को सस्ते दामों पर सामान उपलब्ध कराया जायेगा। साथ ही लकड़ी से बने सजावटी सामान भी लोगों को सस्ते दामों पर दिये जायेंगे। मेले में बच्चों के लिए झूला, चरखी, मिक्की माउस, ट्रेन की सुविधा मिलेगी। उन्होंने लोगों से मेले में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर लाभ उठाने का आह्वान किया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.