रूद्रप्रयाग

अधर में लटका मोटर मार्ग निर्माण कार्य, ग्रामीणों में रोष, नेशनल हाईवे पर चक्का जाम करने की दी चेतावनी

उखीमठ। जनपद रुद्रप्रयाग के विकासखण्ड ऊखीमठ में गैड़-गडगू मोटर मार्ग का निर्माण कार्य सुस्त गति से चल रहा है। जिस कारण स्थानीय निवासियों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। वहीं मोटर मार्ग के निर्माण में गुणवत्ता को भी तांक पर रखा गया है।

ग्रमीणों का आरोप है कि कई बार शिकायत करने पर भी कोई भी अधिकारी उनकी समस्या की सुध लेने को तैयार नहीं है।  लिहाजा 10 सूत्रीय मांगो को लेकर गडगू गांव के ग्रामीणों ने गडगू से गैड़ तक विशाल प्रदर्शन कर प्रदेश सरकारजनपद व तहसील प्रशासन तथा एनपीसीसी के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर रोष व्यक्त किया।

इस दौरान ग्रामीणों ने विभिन्न स्थानों पर चल रहें निर्माण कार्य को भी रुकवाकर तहसील प्रशासन के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर मोटर मार्ग पर त्वरित गति से निर्माण कार्य न होने तथा लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि अधिकारियों पर जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो 10 मई को रूद्रप्रयाग-गौरीकुण्ड नेशनल हाईवे पर चक्का जाम किया जाएगा।

बता दें कि गैड़-गडगू मोटर मार्ग का निर्माण कार्य मार्च 2019 में शुरू हुआ था जो मार्च 2022 तक खत्म होना था। लेकिन विभाग की लापरवाही के चलते सड़क निर्माण का कार्य अधर में लटका हुआ है। पैदल मार्ग पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। इतना ही नहीं विभाग द्वारा ग्रामीणों की जमीन का मुआवजा भी अभी तक नहीं दिया गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि विभागीय अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनि तक के चक्कर वो काट चुके हैं लेकिन कोई भी इसकी सुध लेने को तैयार नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.