रूद्रप्रयाग

पुलिस उपाधीक्षक ने केदारनाथ यात्रा को लेकर की थाना गुप्तकाशी में सामुदायिक गोष्ठी।

जनप्रतिनिधियों व व्यवसायियों की सुनी समस्याएं।

केदारनाथ यात्रा के दृष्टिगत होटल व्यवसायियों को प्रशासन से समन्वय बनाने के दिए निर्देश, पार्किंग सम्बन्धी समस्या का होगा निदान तथा सुरक्षा की दृष्टि से होटलों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के दिए निर्देश।

गुप्तकाशी। श्री केदारनाथ धाम यात्रा को सुव्यवस्थित संचालन को लेकर थाना गुप्तकाशी में पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल के निर्देशन में पुलिस उपाधीक्षक विमल रावत की अध्यक्षता में जनता के साथ सीधा संवाद गोष्ठी (सीएलजी) का आयोजन किया गया।
पुलिस विभाग द्वारा आयोजित गोष्ठी में श्री केदारनाथ धाम यात्रा को सुव्यवस्थित संचालन को लेकर जनप्रतिनिधियों व व्यवसायियों के साथ चर्चा की गयी। पुलिस उपाधीक्षक द्वारा यात्रा के दौरान होने वाली समस्याएं ट्रैफिक व्यवस्था, पार्किंग, सुरक्षा, सहित अनेक समस्याओं को लेकर व्यवसायियों व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई। जिसमें बाजारों में पार्किंग की समस्या हेतु जगह चिन्हित करने को कहा गया।

गुप्तकाशी बाजार में ट्रैफिक की समस्या को लेकर व्यवसायियों व वाहन चालकों को अनावश्यक गाड़ियां खड़ी न करने को कहा गया। बाजार में सिर्फ पॉइंट की गाड़ियों को खड़े करने हेतु निर्देश दिए गए। जिस से बाजार में अनावश्यक ट्रैफिक न हो। साथ ही अन्य वाहनों को बाजार से बाहर चिन्हित स्थानों पर पार्क किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर ब्यूगाड पुलिया से आगे 300 मीटर के डेंजर जोन व अन्यत्र डेंजर जोनों को चिन्हित कर जहां मार्ग संकरा होने के कारण जाम की समस्या भी बनी रहती है उसके लिए विभाग उन स्थानों पर जवानों को तैनात करेगा। जिस से जाम की समस्या न पैदा हो सके।

होटल व्यवसायियों को होटलों में रेट लिस्ट लगाने के निर्देश भी दिए गए हैं। साथ ही उनके द्वारा होटल व्यवसायियों को
होटल में कार्यरत कर्मचारियों के सत्यापन करने हेतु कहा गया एवम सुरक्षा की दृष्टि से प्रत्येक होटल लॉज व रिसॉर्ट व्यवसायी अपने प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरे  जरूर लगाएं कहा गया।
इस अवसर पर थानाध्यक्ष गुप्तकाशी अजय जाटव, चौकी प्रभारी फाटा राजबर राणा, ब्लॉक प्रमुख श्वेता पांडेय, व्यापार संघ अध्यक्ष गुप्तकाशी मदन सिंह रावत,होटल एशोसिएशन  सचिव नितिन जमलोकी, उपाध्यक्ष प्रमोद नौटियाल, समाजिक कार्यकर्ता दिनेश बगवाड़ी, टैक्सी यूनियन अध्यक्ष राय सिंह राणा, भगत सिंह कोटवाल, गणेश शुक्ला, प्रेम सिंह नेगी, कमलेश भट्ट सहित अन्य व्यपारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.