उत्तराखंड

यात्राकाल मे जगह जगह तैनात रहेंगी एम्बुलेंस

गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थान होंगे चिन्हित

चारधाम यात्रा काल मे जगह जगह तैनात रहेंगी एम्बुलेंस

रुद्रप्रयाग। चारधाम यात्रा को सुव्यवस्थित ओर समय पर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने को लेकर जनपद में रुद्रप्रयाग- गौरीकुंड राजमार्ग पर चिन्हित स्थानों पर एम्बुलेंस तैनात की जाएंगी।
6 मई से शुरू हो रही श्री केदारनाथ धाम यात्रा के समय मे जरूरतमंद, गर्भवती, बीमार व घायल को अस्पताल पहुंचाने हेतु जिला आपदा प्रबंधन विभाग ( डीडीएमओ ) इस बार हाइवे पर चिन्हित स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग की मदद से एम्बुलेंस तैनात करेगा।
जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से यात्राकाल व बरसाती सीजन में जनपद में गौरीकुंड राजमार्ग पर चिन्हित स्थानों पर जरूरतमंद लोगों के लिए एम्बुलेंस तैनात की जाएगी। इस सेवा से जरूरतमंद को कम से कम समय मे प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराने के उद्देश्य से यह योजना बनाई गई है।
विभाग ने यात्राकाल एवं बरसाती सीजन के समय ऋषिकेश- बद्रीनाथ व रुद्रप्रयाग – गौरीकुंड राजमार्ग पर स्थान चिन्हित कर एम्बुलेंस तैनात करेगा।
वर्तमान में विभाग के पास 108 सेवा के 12 वाहन ओर 9 विभागीय एम्बुलेंस हैं। इन सभी वाहनों का जनपद के अलग-अलग चिकित्सालयों से संचालन होता है।
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ बीके शुक्ला ने बताया कि यात्राकाल में जरूरतमंद लोगों के लिए चिकित्सा वाहन सेवा उपलब्ध रहेगी। इसके लिए जिला आपदा प्रबंधन विभाग के साथ जगह चिन्हित कर उन स्थानों पर एम्बुलेंस तैनात की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.