उत्तराखंडरूद्रप्रयाग

पुलिस उपाधीक्षक ने किया थाना गुप्तकाशी का निरीक्षण, समाज मे सराहनीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को किया जायेगा पुरस्कृत।

गुप्तकाशी।  पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी विजेन्द्र दत्त डोभाल ने थाना गुप्तकाशी का अर्द्धवार्षिक निरीक्षण कर थाना प्रभारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समाज मे सराहनीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किये जाने सम्बन्धी रिपोर्ट को प्रेषित किया जाय। ताकि सभी पुलिसकर्मियों के मनोबल में वृद्धि हो सके।


रविवार को सीओ डोभाल ने थाना गुप्तकाशी के आवासीय, कार्यालय भवनों, बैरकों एवम भोजनालय का निरीक्षण किया गया। साथ ही थाने को आवंटित सरकारी सम्पत्ति एव मालखाने का निरीक्षण भी किया गया। मालखाने में रखे लंबित माल एव थाने पर खड़े वाहनों का निस्तारण किये जाने के लिए उपस्थित प्रभारी निरीक्षक थाना गुप्तकाशी को निर्देशित किया। थाने को आवंटित शस्त्रों का निरीक्षण कर थाना कर्मचारियों से शस्त्रों की हैंडलिंग कर शस्त्रों की नियमित साफ सफाई के लिए भी निर्देशित किया। आपदा प्रबंधन के उपकरणों का निरीक्षण कर इनकी हैंडलिंग की जानकारी ली। थाने में नियुक्त कर्मिकों से उनकी बीट से सम्बंधित जानकारी ली तथा सभी कर्मिक अपने बीट क्षेत्र में निरंतर भ्रमण करने के निर्देश दिए। कार्मिकों को आम जनता के साथ मधुर व्यवहार रखे जाने तथा अपने कर्तव्यों को पूर्ण ईमानदारी एवम लगन से किये जाने के लिए निर्देशित किया।
आगामी केदारनाथ यात्रा के दृष्टिगत अभी से आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित किए जाने के लिए निर्देशित किया। सभी उपनिरीक्षकों को आवंटित विवेचनाओं की समीक्षा करते हुए लम्बित विवेचनाओं का गुणवत्तापूर्णक निस्तारण करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर थाना प्रभारी गुप्तकाशी अजय जाटव, चौकी प्रभारी फाटा राजबर सिंह राणा, वरिष्ठ उपनिरीक्षक आशुतोष चौहान, उपनिरीक्षक विनोद कुमार गोला, उपनिरीक्षक संयोगिता रावत सहित पुलिसकर्मी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.