उत्तराखंड

ग्राम पंचायत शेरसी के ग्रामीणों ने की क्षेत्र में मोबाईल टावर की मांग।

ग्रामीण सिग्नल न होने की समस्या से परेशान

रिपोर्ट- नितिन जमलोकी/ केदारघाटी

राष्ट्रीय राजमार्ग 107 पर स्थित ग्राम पंचायत शेरसी के ग्रामीण मोबाईल नेटवर्क न होने से परेशान ,होटल व्यवसायियों के व्यवसाय पर भी पड़ने लगा नेटवर्क न होने का असर।

फाटा।  न्याय पंचायत फाटा में स्थित ग्राम पंचायत शेरसी में मोबाइल सिग्नल पूर्ण रूप से न हो पाने के कारण ग्रामीणों को असुविधा से गुजरना पड़ रहा है। जहां आज डिजिटल युग की बात की जा रही है, वहीं  आज भी कई छेत्र नेटवर्क न होने से पिछड़े हुए हैं। मोबाइल सिग्नल न हो पाने से बच्चों की ऑनलाइन शिक्षा पर भी इसका सीधा असर पड़ रहा है। जिस से स्कूली छात्र अपनी  ऑनलाइन शिक्षा से वंचित हो रहे हैं।


साथ ही केदारनाथ यात्रा का पड़ाव होने से भी यहां पर यात्रा काल मे दो से तीन हज़ार यात्री ठहरते हैं, जिस से सिग्नल न हो पाने से उन्हें भी इस असुविधा से गुजरना पड़ जाता है। ज्येष्ठ प्रमुख एव क्षेस शेरसी श्रीमती कविता नौटियाल ने बताया कि ग्रामीणों को आज के इस डिजिटल युग मे भी नेटवर्क न होने की परेशानी से जूझना पड़ रहा है, नेटवर्क न होने से छेत्र वासियों के रोजगार पर भी इसका असर पड़ने लगा है यात्री इन स्थानों पर रात्रि विश्राम भी नही कर रहे हैं।
ग्रामीण मोहन नौटियाल ,कमलेश भट्ट , प्रमोद नौटियाल, अरुण लाल, जितेंद्र सेमवाल आदि ने बताया कि नेटवर्क न होने से ग्रामीण सदैव परेशान हैं कई बार शासन प्रशासन को मौखिक एवम लिखित रूप में बताया गया परन्तु आज तक इस पर कोई कार्य नही हुआ है। ग्रामीणों के द्वारा शासन प्रशासन से छेत्र में मोबाईल टावर लगाने की मांग की गयी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.