उत्तराखंड

जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया मतगणना केंद्र का निरीक्षण, आवश्यक व्यवस्थाएँ समय से पूर्ण करने के दिये निर्देश

अगस्त्यमुनि स्थित मतगणना केंद्र का किया निरीक्षण

रुद्रप्रयाग।   आगामी 10 मार्च को विधानसभा सामान्य निर्वाचन की होने वाली मतगणना के लिए की जाने वाली तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी मनुज गोयल ने क्रीड़ा भवन अगस्त्यमुनि में बनाए गए मतगणना केंद्र का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए,  इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, रिटर्निंग अधिकारी रुद्रप्रयाग अपर्णा ढौंडियाल सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।


जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोडल अधिकारी बैरिकेडिंग निर्भय सिंह को निर्देश दिए हैं कि दोनों विधान सभाओं की मतगणना केंद्र में मतगणना के लिए सभी व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित कर ली जाए इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं को मतगणना कक्ष में प्रवेश के लिए अलग से व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। साथ ही उन्होंने रिटर्निंग अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं कि मतगणना अभिकर्ताओं के जो भी पास निर्गत किए जाने हैं उनको भी समय से निर्गत कर दिए जाएं। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से सुरक्षा व्यवस्था हेतु व्यापक पुलिस बल तैनात करने को कहा। उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिए हैं कि मतगणना के दिन विद्युत आपूर्ति बाधित न रहे इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जाए इसके साथ ही जनरेटर की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने नोडल अधिकारी लाॅजिस्टिक को भी निर्देश दिए हैं कि मतगणना हेतु उपयोग में लाए जाने वाले कंप्यूटरों की व्यवस्था समय से सुनिश्चित कर ली जाए इसके साथ ही नेटवर्किंग की व्यवस्था भी समय से सुनिश्चित कर ली जाए। उन्होंने पेयजल की भी उचित व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने मीडिया प्रतिनिधियों के लिए बनाए जाने वाले मीडिया सेंटर के साथ सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए तथा अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत अगस्त्यमुनि को मतगणना केंद्र एवं मतगणना परिसर की साफ-सफाई व्यवस्था कराने के भी निर्देश दिए गए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जो दायित्व एवं कार्य जिस अधिकारी को दिए गए हैं वह अपने कार्य को गंभीरता के साथ करते हुए मतगणना हेतु जो भी तैयारी एवं व्यवस्थाएं की जानी हैं वह सभी व्यवस्थाएं समय से अनिवार्य रूप से पूर्ण कर ली जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

इस अवसर पर नोडल अधिकारी लाॅजिस्टिक राजेश कुमार, नोडल अधिकारी बैरिकेडिंग निर्भय सिंह, विद्युत उपखंड अधिकारी राम कुमार कौशिक, सहायक अभियंता लोनिवि अजय थपलियाल, उपक्रीड़ा अधिकारी महेशी आर्य, अधिशासी अधिकारी नगर पंचातय अगस्त्यमुनि विजेंद्र पंवार, जिला सूचना अधिकारी रती लाल शाह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.