रूद्रप्रयागहेल्थ

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बच्चे को पोलियो की खुराक पिलाकर किया पल्स पोलियो दिवस का शुभारंभ

पोलियो उन्मूलन एवम सजगता पर दिया जोर

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने किया बच्चे को पोलियो की खुराक पिलाकर पोलियो दिवस का शुभारंभ, 298 बूथों पर 23245 बच्चों को पोलियो खुराक पिलाने का लक्ष्य,

रुद्रप्रयाग। जनपद में पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ जिला चिकित्सालय रूद्रप्रयाग में किया गया। अभियान के तहत पोलियो दिवस पर जनपद में शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को 298 बूथों व तीन ट्रांजिट बूथों पर पोलियो की खुराक पिलाई गई।
जिला चिकित्सालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 बी0के0 शुक्ला द्वारा एक बच्चे को पोलियो खुराक पिलाकर अभियान का शुभारंभ किया गया। उन्होंने पोलियो उन्मूलन हेतु सेवा प्रदात्ताओं में सजगता बनाए रखने व अभिभावकों के और अधिक जागरूक होनेे पर जोर दिया गया। उन्होंने स्वास्थ्य टीकाकरण कार्य कर रहे अधिकारी व कर्मचारियों को कोविड नियमों का अनुपालन करते हुए कार्य संपादित करने के निर्देश भी दिए।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि कि जनपद में पल्स पोलियो अभियान के तहत अगस्त्यमुनि, रूद्रप्रयाग, जखोली व ऊखीमठ सेक्टर बनाए गए हैं। इन चार सेक्टरों में 298 बूथों पर शून्य से पांच वर्ष तक के 23245 बच्चों को पोलियो खुराक पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। पोलियो रविवार के दिन 298 बूथों व 03 ट्रांजिट बूथ पर बच्चों को पोलियो खुराक पिलाई गई। कतिपय कारण से टीकाकरण दिवस पर टीकाकरण से छूटे हुए बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने के लिए टीकाकरण टीम 28 फरवरी व 01 मार्च को घर-घर भ्रमण करेगी।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 बी0के0 शुक्ला, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा0 मनोज बडोनी, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा0 आशुतोष कुमार, नर्सिंग ऑफिसर श्रीमती माधुरी, डिस्ट्रिक्ट कोल्ड चेन हैंडलर श्री जयवीर बिष्ट, यशवंत राणा, श्रीमती सुमन जुगराण, श्री उमेश जगवाण आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.