रूद्रप्रयाग

युवाओं को किया जागरूक जल सरंक्षण सभी का कर्तव्य

ग्राम ल्वारा में जल जागरण पर प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

जल जागरण अभियान व प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन ग्राम ल्वारा में, युवाओं को किया जागरूक जल संरक्षण सभी का कर्तव्य

गुप्तकाशी। नेहरू युवा केंद्र रूद्रप्रयाग के तत्वाधान में विकासखण्ड उखीमठ के ग्राम ल्वारा में जल जागरण अभियान पर युवाओं का प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन यूथ क्लब ल्वारा के युवाओं के साथ मिलकर किया गया।


जल संरक्षण के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम में जिला प्रभारी पंजाब केसरी प्रदीप सेमवाल द्वारा युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा गया कि जल संरक्षण पर पहले हमें स्वयं से ही जल का न्यूनतम प्रयोग करना चाहिए ताकि हम अन्य लोगों को जल के सदुपयोग के बारे में बता सकें।


इसके पश्चात् जिला युवा अधिकारी राहुल डबराल द्वारा सभी प्रतिभागियों को डिजिटल फेलिसिटेशन् कार्यक्रम के तहत ऑनलाइन फॉर्म भरना एवं साथ ही डिजिटल इंडिया में वह अपना योगदान किस प्रकार सकते है यह भी बताया गया। साथ ही भगवती यूथ क्लब व चंडिका यूथ क्लब ल्वारा को खेल सामग्री भी वितरित की गई।  इस अवसर पर केएल बेतवाल प्राधानाचार्य राइका ल्वारा, पंचम सिंह राणा, आरएल नेथवाण, वीपी गोस्वामी , नीलम बिष्ट, सरूचि गैरोला साथ ही राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक मयंक, राजेन्द्र कुमार, विजयपाल लाल सहित छात्र एवम छात्रायें उपस्थित रहे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.