रूद्रप्रयाग

मतदाताओं को जागरूक करने हेतु स्वीप टीम ने गांव गांव चलाई रोशनी जगमगाहट पहल

विभिन्न संस्थाओं, स्कूली बच्चों, युवक मंगलदल, महिला मंगलदल सहित कई संस्थाओं ने दीप , कैंडिल जलाकर मतदाताओं को मतदान हेतु जागरूक करने का कार्य किया।

रुद्रप्रयाग।    जनपद की दोनों विधान सभाओं में मतदाताओं को जागरुक कर अनिवार्य रूप से मतदान के लिए प्रेरित करने हेतु स्वीप टीम हर गांव व शहर में रोशनी की जगमगाहट करने की पहल की गई। मजबूत लोकतंत्र, रोशन उत्तराखंड तीन दिन शेष कार्यक्रम के तहत स्वीप टीम रुद्रप्रयाग द्वारा विभिन्न संस्थाओं, स्कूली बच्चों, राष्ट्रीय सेवा योजना, युवक मंगल दल, महिला मंगल दल, ई.एल.सी. तथा नेहरू युवा केंद्रों सहित जिले के विभिन्न साहित्यिक व सामाजिक संगठनों तथा संस्थाओं द्वारा दीप, कैंडिल, मशाल जलाकर मतदाताओं को जागरुक करने का कार्य किया। गोधूलि बेला पर किए गए इस मनमोहक कार्यक्रम के माध्यम से आगामी 14 फरवरी को अनिवार्य रूप से मतदान करने संबंधी स्लोगनों व नारों को सुनकर शहर तथा गांव के लोग इन जुलूसों में शामिल हुए।
जनपद आइकाॅन लखपत राणा के नेतृत्व में गुप्तकाशी में ऐसे ही एक कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने प्रतिभाग किया। ऊखीमठ मुख्य बाजार में रा.इं.काॅ. के छात्रों तथा नागरिक संगठनों ने लंबा रोशनी जुलूस निकाला। अगस्त्यमुनि में रा.इं.का. के छात्र-छात्राओं ने स्लोगनों तथा नारों के साथ कैंडिल मार्च किया। जनपद के मुख्य बाजार सहित नजदीकी कस्बों में स्कूली बच्चों के साथ सामाजिक एवं साहित्यिक संस्थाओं के लोगों ने मशाल, मोमबत्ती, दीपक, मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर मार्च करते हुए लोगों को 14 फरवरी के दिन मतदान करने के लिए प्रेरित किया। लोगों द्वारा इन कार्यक्रमों में प्रतिभाग करते हुए मतदान प्रतिशत बढ़ाए जाने के लिए किए ई.एल.सी. तथा स्वीप द्वारा किए जा रहे कार्यक्रमों की सराहना भी की जा रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.