रूद्रप्रयाग

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पोस्टल बैलेट मतदान हुआ प्रारम्भ, 80 वर्ष से अधिक एव दिव्यांगजनों हेतु मतदान

80 वर्ष से अधिक एव दिव्यांग मतदाताओं को घर-घर जाकर पोस्टल बैलेट मतदान की सुविधा।

बर्फवारी में पोस्टल बैलेट मतदान पार्टियां पहुंच रही सीमान्त क्षेत्रों में ।

रुद्रप्रयाग। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा वरिष्ठ मतदाता एवम दिव्यांग मतदाताओं हेतु पोस्टल बैलेट मतदान की सुविधा दी जा रही है। सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग कराने के लिए ऐसे मतदाता जो पोलिंग बूथ पर आने में असमर्थ हैं जिसमें 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं को निर्वाचन आयोग द्वारा घर पर ही बैलेट पेपर के माध्यम से मतदान की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवम जिलाधिकारी मनुज गोयल के निर्देशन में जनपद के ऐसे मतदाताओं को संबंधित बी.एल.ओ. के माध्यम से जानकारी देने के साथ ही उनसे प्रपत्र 12 घ भरवाया गया है ताकि दिव्यांग व 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता अपने मत का उपयोग बैलेट पेपर के माध्यम से घर पर ही कर सकें।
जनपद में ऐसे मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु तैनात की गई पोलिंग पार्टियों द्वारा घर-घर जाकर बीते वृहस्पतिवार से शीतलहर, बफवारी व भारी वर्षा के बीच मतदान पार्टियों द्वारा पोस्टल बैलेट के माध्यम से अनेक स्थानों में बैलेट पेपर के माध्यम से मतदान करवाते हुए अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक निर्वहन किया गया। 14 फरवरी को होने वाले मतदान को देखते हुए तैनात अधिकारी व कर्मचारी को उन्हें सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन मुस्तैदी से कर रहे हैं। जनपद में पोलिंग पार्टियों द्वारा आगर, गंगानगर, चैमासी, जालमल्ला, गौंडार, गडगू, चोपता, आगर, चिरबटिया, बधाणीताल, कोटबांगर, डांडा, हरियाली, जसोली, भुनका, ग्वेफड़, पाबौ आदि गांवों में जाकर पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग किया गया है।


07-केदारनाथ विधान सभा क्षेत्र से 09 दिव्यांग व 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 104 मतदाताओं कुल 113 मतदाताओं द्वारा पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान किया गया है।
08-रुद्रप्रयाग विधान सभा क्षेत्र से 12 दिव्यांग व 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 120 मतदाताओं द्वारा पोस्टल बैलेट के माध्यम से कुल 132 मतदाताओं द्वारा पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान किया गया है। इस तरह जनपद की दोनों विधान सभाओं में कुल 21 दिव्यांग एवं 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 224 कुल 245 मतदाताओं द्वारा पोस्टल बैलेट के माध्यम से अपने मताधिकार का उपयोग किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.