राजनीतिरूद्रप्रयाग

रुद्रप्रयाग विधानसभा से कांग्रेस ने प्रदीप थपलियाल को दिया टिकट

जिला सगठन में दिखने लगे बगावती तेवर

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग विधानसभा सीट से जहां बीजेपी ने मौजूदा विधायक भरत चौधरी को दुबारा चुनाव मैदान में उतारा है, वहीं कांग्रेस ने इस बार जखोली के ब्लॉक प्रमुख प्रदीप थपलियाल पर दांव खेला है। प्रदीप को टिकट मिलने से कार्यकर्ताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है।
कांग्रेस प्रत्याशी मूल रूप से जखोली विकासखण्ड के निवासी है। प्रदीप थपलियाल पूर्व में जनपद रुद्रप्रयाग के जिलापंचायत उपाध्यक्ष ओर कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष पदों पर भी आसीन रहे हैं। वर्तमान में जखोली ब्लॉक की 108 ग्राम पंचायतों का प्रतिनिधित्व करते हुए, जखोली ब्लॉक के क्षेत्र पंचायत प्रमुख पद पर आसीन है, ओर भारत सरकार ने पंचायतों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए देश का सर्वश्रेष्ठ पंचायत पुरुस्कार पण्डित दीनदयाल उपाध्यक्ष पंचायत सशक्तिकरण पुरुस्कार 2020 से भारत के प्रधानमंत्री द्वारा नवाजा गया है। जिसे लोग मौजूद भाजपा विधायक चौधरी के कार्यों से कई बेहतर आंक रहे हैं।

वहीं प्रदीप थपलियाल को कांग्रेस द्वारा टिकट दिये जाने से जिला कांग्रेस सगठन में बगावती सुर दिखने लगे हैं।
सगठन में अपनी दावेदारी पेश करने वाले उम्मीदवारों ने प्रदीप को टिकट दिए जाने पर पार्टी हाईकमान के सम्मुख नाराजगी भी जताई है। क्यो की 2017 विधानसभा चुनाव में प्रदीप थपलियाल ने कांग्रेस प्रत्याशी लक्ष्मी राणा के खिलाफ चुनाव लड़ा था, जिस कारण पार्टी में बिखराव की स्थिति पैदा हो गयी थी ओर पार्टी प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा था।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.