रूद्रप्रयाग

स्वीप गतिविधियों के माध्यम से जनता को मताधिकार के लिए किया जाय जागरुक

सीडीओ ने ली स्वीप कार्यक्रम से जुड़े अधिकारियों की बैठक

कूड़ा वाहनों के जरिये मतदाताओं को किया जाय जागरूक

रुद्रप्रयाग।  स्वीप गतिविधियों के माध्यम से लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने एव जागरुक करने के उद्देश्य से जिला कार्यालय में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें स्वीप कार्यक्रम से जुड़े अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। स्वीप सहभागिता से संबंधित गतिविधियों को लेकर आयोजित बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने कोविड गाइड लाइन के अनुसार ही स्वीप गतिविधियों को संचालित करने के निर्देश दिए। साथ ही नगर पालिका व नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों को कूड़ा वाहनों के माध्यम से मतदाता जागरुकता आॅडियो संदेश प्रचारित-प्रसारित करने के निर्देश दिए।


बैठक में स्वीप योजनाओं की समीक्षा करते हुए मुख्य विकास अधिकारी/नोडल अधिकारी स्वीप द्वारा विधान सभा निर्वाचन के लिए व्यापक कार्यनीति हेतु स्वीप के महत्वपूर्ण पहलुओं पर विचार-विमर्श किया गया। मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को कोविड के तहत जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार ही स्वीप गतिविधियां क्रियान्वित कर आम जनमानस को लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराने तथा अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए। साथ ही युवा मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए भी प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि निर्वाचन एक सामान्य व चरणबद्ध प्रक्रिया है, जिसमें सभी मतदाताओं का लोकतंत्र को मजबूत करने में महत्वपूर्ण योगदान होता है। स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत अधिक से अधिक लोगों को अपने मताधिकार का अनिवार्य रूप से उपयोग करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जागरुक करने के निर्देश दिए गए।
इस दौरान मुख्य शिक्षा अधिकारी यशवंत सिंह चैधरी, डाॅ. वी.के. यादव, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद रुद्रप्रयाग, नगर पंचायत ऊखीमठ हर्षवर्धन रावत, अगस्त्यमुनि विजेंद्र पंवार व तिलवाड़ा वासुदेव डंगवाल आदि उपस्थित रहे।

Related Articles