रूद्रप्रयाग

विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने ली संबंधित अधिकारियों की बैठक

रुद्रप्रयाग :- कलैक्ट्रेट सभागार में विधान सभा सामान्य निर्वाचन की तैयारी को लेकर संबंधित अधिकारियों की संयुक्त बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं सुव्यवस्थित निर्वाचन में अधिकारी-कर्मचारियों को पूरी निष्ठा एवं पारदर्शिता से कार्य करना होगा। उन्होंने जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों के कार्यों की भी समीक्षा की तथा ग्रास रूट स्तर पर आने वाली समस्याओं की सेक्टर वार जानकारी ली। साथ ही निर्देश दिए कि पुनः बूथ वार विजिट कर लिया जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने आर.ओ. सेक्टर एवं जोनल अधिकारियों को निरंतर समन्वय बनाकर हर शंका का समाधान समय से करने की बात कही। उन्होंने सेक्टर मजिस्ट्रेटों से पिछले विजिट के अनुभवों को साझा करने को कहा। जिलाधिकारी ने आर. ओ. केदारनाथ एवं रुद्रप्रयाग से आदर्श आचार संहिता व अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं पर जानकारी प्रस्तुत करने को कहा। साथ ही जिला उद्यान अधिकारी से पोस्टल वैलेट के संबंध में की गई तैयारी का जायजा भी लिया।


उप जिला निर्वाचन अधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी ने पोस्टल वैलेट के संबंध में जानकारी दिव्यांगजनों व अस्सी वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मतदाताओं को उपलब्ध कराए जाने वाले प्रपत्रों की जानकारी मांगी। तथा कहा कि समय से पूरी तैयारियां सुनिश्चित कर ली जाएं। वैनरेविलिटी मैपिंग पर भी बैठक में चर्चा की गई। तथा सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिए गए कि मैपिंग में यह स्पष्ट उल्लेख हो कि किसके कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई, उसका खुलासा रिपोर्ट में प्रस्तुत करना होगा ताकि पुलिस प्रशासन नियमतः कार्यवाही कर सकें।


बैठक में पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल, अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र नेगी, उप जिलाधिकारी अपर्णा ढौंडियाल, जितेंद्र कुमार, परमानंद राम, नोडल अधिकारी योगेंद्र चैधरी, सुनीता अरोड़ा, सहायक निर्वाचन अधिकारी एस.पी. डोभाल आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.