रूद्रप्रयाग

केदारघाटी में बर्फवारी से मौसम बना सुहावना

मौसम से आम जनजीवन हुआ प्रभावित

फाटा।   जनपद रुद्रप्रयाग के केदारघाटी क्षेत्र में विगत तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण जनजीवन पूर्ण तह अस्तव्यस्त हो गया है।  साथ ही पर्यटकों के लिए मौसम सुहावना बन गया है। पर्यटक बर्फवारी का आनंद लेने पहुंच रहे हैं।

न्याय पंचायत क्षेत्र फाटा में विगत तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण केदारनाथ सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी हिमपात हो रहा है, इसके साथ ही निचले छेत्र तोषी त्रियुगीनारायण,गौरीकुण्ड, नागताल, नान्तोली, रामपुर न्यालसु ,जामू ,जाल चौमासी इत्यादि सीमांत इलाकों में भी बर्फवारी होनी शुरू हो गयी है। जिस से इन ग्रामीण इलाकों में रहने वाले ग्रामीण पूर्ण रूप से प्रभावित हो चुके हैं। इनका जीवन थम से गया है ।ग्रामीण घरों में रहने को मजबूर हो चुके हैं, लगातार बर्फवारी ओर बारिश से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। साथ ही ग्रामीणों के सम्मुख अपने मवेशियों के लिए चारापत्ती का संकट उत्तपन हो गया है।

      ग्राम प्रधान त्रियुगीनारायण प्रियंका तिवारी ने बताया कि भारी बर्फवारी होने से ग्रामीणों की मुश्किल बड़ी हैं, सीमांत क्षेत्र होने के कारण ग्रामीणों के सम्मुख संचार , विधुत जैसी समस्या भी उत्तपन्न हो जाती है, साथ ही ग्रामीणों के सामने अपने पशुओं के चारे का संकट पैदा हो गया है।
व्यापार संघ के अध्यक्ष महेंद्र सेमवाल ने बताया कि बर्फवारी होने से सभी व्यपारियों को पर्यटकों के अधिक संख्या में आने की उम्मीद जगी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.