रूद्रप्रयाग

भाजपा सरकार के पांच साल पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम

सरकारी खर्चे में आयोजित कार्यक्रम में नही हो पायी भीड़

भाजपा सरकार के पांच साल पूरे होने पर गुलाबराय मैदान में आयोजित कार्यक्रम में जनता की अपेक्षाकृत भीड़ नहीं उमड़ पाई। यहां वाहनों का जमावड़ा तो लगा रहा, मगर मैदान में कुर्सियां खाली नजर आई। दूर-दराज से जो लोग समय से पहुंचे, वे भी भागते हुए नजर आये। कुर्सियां खाली रहने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने इसका ठिंकरा जिला प्रशासन पर मड़ दिया और यहां तक कह डाला कि सरकारी कार्यक्रम होने के बावजूद प्रशासन भीड़ नहीं जुटा पाई। कार्यक्रम में लगाये गये सरकारी स्टाॅल भी खाली नजर आये। कार्यक्रम में पहुंचे लोगांे ने स्टाॅलों की ओर जाना तक उचित नहीं समझा।
बता दें कि भाजपा सरकार ने अपने पांच साल पूरे होने पर 70 विधानसभाओं में कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में खटीमा विधानसभा से विधायक एवं सीएम उत्तराखण्ड पुष्कर सिंह धामी ने सभी विधानसभाओं में लाइव प्रसारण के जरिये अपनी उपलब्धियां रखी।
रुद्रप्रयाग विधानसभा के गुलाबराय मैदान में आयोजित कार्यक्रम में लोगों की भीड़ तक नहीं उमड़ पाई। दूर-दूराज क्षेत्रों से लोगों को लाने के लिए लगाये गये वाहन खाली लौटकर मैदान तक पहुंचे। यहां कुर्सियां खाली ही दिखाई दी। सरकारी खर्चे पर आयोजित इस कार्यक्रम में जनता की भीड़ नहीं उमड़ पाई। लोगों को लुभाने के विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया, मगर इन कार्यक्रमों को देखने के लिए लोगों ने आना तक मुनासिब नहीं समझा। सरकारी विभाग की ओर से लगाये गये स्टाॅल भी खाली नजर आये। जनता को सरकारी योजनाओं की जानकारी देने के उद्देश्य से लगाये गये इन स्टाॅलों में अधिकारी-कर्मचारी ही बैठे नजर आये और वे भी सिर्फ जनता के आने का इंतजार करते रहे। कार्यक्रम में महिला मंगल दलों के साथ ही स्कूली छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुतियां दी। साथ ही सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को भी पुरस्कार वितरित किये गये। कार्यकम में रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने इन पांच सालों में हर वर्ग का विकास किया है। युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश का चहुमुखी विकास हुआ है। अकेले रुद्रप्रयाग विधानसभा में दो सौ करोड़ से ज्यादा सड़कों का निर्माण किया गया है, जिसका लाभ जनता को मिल रहा है। विधायक चौधरीने कहा कि आगामी समय में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और जनता को भाजपा को भारी बहुमत से विजय बनाना है।
वहीं भाजपा के पांच साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में जनता की भीड़ ना उमड़ने का ठिंकरा भाजपा नेताओं ने जिला प्रशासन पर मड़ दिया। उन्होंने कहा कि सरकार कार्यक्रम होने के बावजूद भी प्रशासन भीड़ नहीं जुटा पाया। अब ऐसे में भी समझा जा सकता है कि भाजपा कार्यकर्ताओं को नहीं मालूम कि उनकी सरकार के पांच साल पूरे होने पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।
कांग्रेस ने भीड़ न होने पर गिनाई सरकार की कमियां
भाजपा के कार्यक्रम में भीड़ ना उमड़ने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसे सरकार की नाकामी करार दिया। कांग्रेस जिला प्रवक्ता नरेन्द्र बिष्ट ने कहा कि भाजपा सरकार से जनता परेशान हो चुकी है। प्रशासन के माध्यम से दूर-दराज क्षेत्रों से भीड़ जुटाने का सपना देखा गया, मगर इनका सपना चकनाचूर होकर रह गया। सरकारी धन का भाजपा नेताओं की ओर से दुरूपयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में कुर्सियां खाली रहने का मतलब साफ हो गया है कि आगामी समय में भाजपा को हार का सामना करना पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.