देहरादून

प्रदेश में 15 से 18 वर्ष आयु के किशोरों के कोविड टीकाकरण अभियान का मुख्यमंत्री ने किया शुभारम्भ

प्रदेश के 6 लाख 28 हज़ार किशोरों का एक सप्ताह में किया जाएगा वैक्सिनेशन –  मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को 15 से 18 वर्ष आयु के किशोरों के कोविड टीकाकरण अभियान का शुभारंभ देहरादून स्थित सनातन धर्म इंटर कालेज बन्नू रेसकोर्स से किया। टीकाकरण अभियान के शुभारम्भ अवसर पर मुख्यमंत्री के समक्ष किशोरों का टीकाकरण किया गया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में पूरे देश मे यह टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। पूरे प्रदेश में एक सप्ताह के भीतर 15 से 18 वर्ष आयु के सभी 6 लाख 28 हज़ार किशोरों का टीकाकरण किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों की ओर से माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री की दूरगामी सोच के परिणामस्वरूप ही सभी को कोरोना वैक्सीन दी जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में कोविड टीकाकरण का महाअभियान चलाया गया। आज कोविड से बचाव के लिए देश के पास पर्याप्त संसाधन हैं। भारत अन्य देशों को भी कोविड वैक्सीन एव अन्य उपकरण उपलब्ध करा रहा है। उत्तराखंड में भी सभी सुविधाएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। माननीय प्रधानमंत्री जी ने कोरोना में सभी की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए प्रभावितों को हर सम्भव मदद दी है। खाद्य सुरक्षा योजना के तहत लाभार्थियों को प्रति यूनिट 5 किलो राशन निशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है।प्रदेश में भी एन एफ एस ए कार्ड धारकों को 10-10 किलो गेहूं एव चावल दिया जा रहा है।
स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि इस आयु वर्ग के बाहरी प्रदेश से पढ़ने वाले किशोरों का टीकाकरण भी किया जायेगा।
10 जनवरी से फ्रंटलाइन वर्कर एव 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को बूस्टर डोज़ का अभियान भी शुरू किया जायेगा। स्वास्थ्य विभाग में 800 एएनएम के पदों पर जल्द ही भर्ती प्रकिया पूर्ण की जायेगी। 3000 नर्सिंग स्टाफ 1000 वार्ड बॉय जल्द भर्ती किये जायेंगे।
इस अवसर पर राज्य सभा सांसद नरेश बंसल, विधायक विनोद चमोली, मेयर सुनील उनियाल गामा, जिलाधिकारी देहरादून आर. राजेश कुमार, स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ तृप्ति बहुगुणा, सीएमओ देहरादून मनोज उप्रेती, सनातन धर्म इंटर कालेज बन्नू रेसकोर्स की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष हरीश विरमानी एवम जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.